खाद्य तेलों के पांच नमूने लिए

बिजनौर: त्योहारी सीजन के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि खाद्य विभाग की टीम ने विभिन्न प्रतिष्ठानों पर छापामार कर खाद्य तेल के पांच नमूने एकत्र किए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 11:06 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 11:06 PM (IST)
खाद्य तेलों के पांच नमूने लिए
खाद्य तेलों के पांच नमूने लिए

बिजनौर: त्योहारी सीजन के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने मंगलवार को खाद्य तेल के दो थोक विक्रेताओं के प्रतिष्ठान पर छापा मारा। छापामार कार्रवाई के दौरान पांच खाद्य तेलों के नमूने लिए गये।

जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने मंगलवार नई बस्ती में नीलकमल सिनेमा के निकट विशाल अग्रवाल पुत्र राजीव अग्रवाल के मैसर्स राजीव कुमार विशाल कुमार के प्रतिष्ठान पर छापा मारा। छापामार कार्रवाई के दौरान टीम ने बीएल एग्रो इंडस्ट्री लिमिटेड का बना कमल ज्योति ब्रांड का ब्लेंडेड एडिबल वेजिटेबिल आयल, इसी कम्पनी का बना ममता ब्रांड का सरसों तेल, लुइस कंपनी इंडिया प्राइवेट प्राइवेट लिमिटेड मुरादाबाद का बना विभोर ब्रांड सोयाबीन रिफाइंड आयल एवं जेपी एग्रो मोहकमपुर का बना सुगंध रिफाइंड सोयाबीन आयल का नमूना लिया। इसके साथ ही टीम ने मैसर्स विजय कुमार ओमप्रकाश के प्रतिष्ठान से अग्रवाल ट्रे¨डग कम्पनी मोहकमपुर मेरठ का बना तड़का ब्रांड का ब्लेंडेड वेजिटेबिल का नमूना लिया। एसडीएम सदर ब्रिजेश कुमार, के नेतृत्व में टीम में अभिहित अधिकारी पंकज कुमार, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी जेपी ¨सह, खाद्य सुरक्षा अधिकारी वाईडी आर्या, जितेंद्र कुमार, कमलेश कुमार, रामवीर ¨सह, तेजबहादुर शामिल रहे। अभिहित अधिकारी ने बताया कि सभी नमूने जांच को लेबोरेट्री भेज दिए गये है। जांच रिपोर्ट आने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी