कोरोना काल में गरीब परिवारों का सहारा बनीं डा. लीना

कोरोनाकाल के दौरान लाकडाउन में सभी की जिदगी पर बुरा प्रभाव डाला। विशेषकर गरीब परिवारों के समक्ष तो खासी दिक्कतें आन पड़ी। ऐसे गरीब परिवार के लिए सहारा बनीं डा. लीना शर्मा। वहीं बेटियों को शिक्षित और स्वावलंबी बनाने के लिए भी अपनी ओर से पूरे प्रयास कर रही हैं। पेसे से चिकित्सक होने के नाते वह लगातार गरीब महिलाओं की सहायता करती रहीं। उनकी सेवाभाव का सिलसिला अभी भी जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:25 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:25 PM (IST)
कोरोना काल में गरीब परिवारों का सहारा बनीं डा. लीना
कोरोना काल में गरीब परिवारों का सहारा बनीं डा. लीना

जेएनएन, बिजनौर। कोरोनाकाल के दौरान लाकडाउन में सभी की जिदगी पर बुरा प्रभाव डाला। विशेषकर गरीब परिवारों के समक्ष तो खासी दिक्कतें आन पड़ी। ऐसे गरीब परिवार के लिए सहारा बनीं डा. लीना शर्मा। वहीं, बेटियों को शिक्षित और स्वावलंबी बनाने के लिए भी अपनी ओर से पूरे प्रयास कर रही हैं। पेशे से चिकित्सक होने के नाते वह लगातार गरीब महिलाओं की सहायता करती रहीं। उनकी सेवाभाव का सिलसिला अभी भी जारी है।

नूरपुर मार्ग निवासी डा. लीना शर्मा समाजसेवा से जुड़ी हैं। पति अश्वनी शर्मा भी उन्हें लगातार प्रेरित करते रहते हैं। कोरोना काल के दौरान भले ही पाबंदियां रही हों, लेकिन उन्होंने अपने स्तर से गरीबों की मदद करने का बीड़ा उठाया। जगह-जगह पीपीई किट का वितरण किया तो वृद्ध आश्रम तक आवश्यक सामग्री पहुंचाई। दूसरी ओर डा. लीना शर्मा ने निर्धन बेटियों की शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए उनकी फीस व शिक्षण सामग्री उपलब्ध कराती हैं। ताकि, वह अशिक्षा के अंधकार में पिछड़ न जाएं। जहां तक संभव होता है वह निर्धन बेटियों को अपनी ओर से शिक्षित करने का प्रयास करती हैं। तीन से चार बच्चियों की फीस वह अपनी ओर से जमा कराती हैं। साल भर का राशन कराती हैं उपलब्ध

डा. लीना शर्मा इनरव्हील आरोही संस्था की टीम के साथ गरीब परिवारों की मदद के लिए हर संभव प्रयास करती हैं। बताया कि कुछ परिवार ऐसे हैं जिनके यहां कमाई का जरिया नहीं। उनके यहां पूरे वर्ष के राशन पहुंचाने का जिम्मा उठाया जाता है। संस्था के माध्यम से कोरोना काल में छह से अधिक निर्धन बेटियों का विवाह भी कराया गया। छह गरीब बेटियों को स्वावलंबी बनाने के लिए उन्हें सिलाई मशीन उपलब्ध कराई गई। जच्चा और बच्चा को बांटती हैं पोषण किट

चिकित्सक होने के नाते लोगों की स्वास्थ्य की फिक्र सताती रहती है। वह अपनी टीम साथ खादर क्षेत्र में गरीब परिवार के जच्चा और बच्चा को तलाश कर उन्हें पोषण किट उपलब्ध कराती हैं। ताकि, उनका पोषण स्तर सुधरा रहे।

chat bot
आपका साथी