निगरानी समिति को उपलब्ध कराई जाएंगी सुरक्षा किट

गांवों में गठित निगरानी समिति के सदस्यों को पंचायत राज विभाग की ओर से हैंड ग्लव्स मास्क सैनिटाइजर तथा साबुन उपलब्ध कराया जाएगा ताकि निगरानी समिति के सदस्य बिना किसी भय के कार्य कर सकें और कोरोना संक्रमण से बचे रह सकें। इस संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार ने सभी पंचायतों के सचिव और सहायक विकास अधिकारी को निर्देश जारी कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:36 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:36 AM (IST)
निगरानी समिति को उपलब्ध कराई जाएंगी सुरक्षा किट
निगरानी समिति को उपलब्ध कराई जाएंगी सुरक्षा किट

बिजनौर, जेएनएन। ग्रामीण अंचल में सभी गांवों में गठित निगरानी समिति के सदस्यों को पंचायत राज विभाग की ओर से हैंड ग्लव्स, मास्क, सैनिटाइजर तथा साबुन उपलब्ध कराया जाएगा, ताकि निगरानी समिति के सदस्य बिना किसी भय के कार्य कर सकें और कोरोना संक्रमण से बचे रह सकें। इस संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार ने सभी पंचायतों के सचिव और सहायक विकास अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

ग्राम पंचायतों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए निगरानी समिति द्वारा घर-घर जाकर टेस्टिग की जा रही है। ऐसे में यह संभावना बनी हुई है कि निगरानी समिति के सदस्यों को भी संक्रमण हो सकता है, इसीलिए उन सभी को विभाग की ओर से सुरक्षा किट उपलब्ध कराई जा रही है। मुख्य विकास अधिकारी केपी सिंह के निर्देश पर जिला पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार ने सभी ग्राम पंचायत सचिव, एडीओ पंचायत को आदेश दिए कि वह निगरानी समिति को हैंड ग्लब्स, मास्क, सैनिटाइजर और साबुन जरूर उपलब्ध करा दें। अगर सम्भव हो तो ग्लव्स कपड़े के बने हुए दिए जाएं, जिससे गर्मी के मौसम में निगरानी समिति को ग्लव्स पहनने में कोई समस्या ना हो। साथ ही सभी सचिव यह भी सुनिश्चित करेंगे कि क्वारंटाइन सेंटर में ज्यादा से ज्यादा कोरोना पाजिटिव लोगों को रखा जाए, जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। डीपीआरओ ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा शनिवार को मुरादाबाद के एक गांव में खुद जाकर निगरानी समिति से बात की गई है, इसीलिए मुख्यमंत्री किस जिले के किस गांव में पहुंचकर निरीक्षण कर लें, किसी को नहीं पता है। सभी अलर्ट मोड पर रहें और किसी भी सचिव द्वारा किसी भी तरह की लापरवाही सामने न आएं। अन्यथा की दशा में कठोर कार्यवाही की जाएगी। साथ ही आप सभी को भी अपने आपको और अपने परिवार को बचाते हुए कार्य करना है।

chat bot
आपका साथी