संक्रमित होने पर न खोएं धैर्य, खुद पर रखें विश्वास

कोरोना के आगे हालात बिगड़ रहे हैं। हर रोज मरीजों की संख्या में इजाफा भी हो रहा है लेकिन अच्छी बात यह है कि बड़ी संख्या में मरीज ठीक हो रहे हैं। इसी स्थिति में खुद पर विश्वास रखने और बिना घबराए इलाज शुरू कराने की जरूरत है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है नगर के मोहल्ला गोकुल नगर निवासी कपिल गोयल ने।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:31 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:31 AM (IST)
संक्रमित होने पर न खोएं धैर्य, खुद पर रखें विश्वास
संक्रमित होने पर न खोएं धैर्य, खुद पर रखें विश्वास

बिजनौर, जेएनएन। कोरोना के आगे हालात बिगड़ रहे हैं। हर रोज मरीजों की संख्या में इजाफा भी हो रहा है, लेकिन अच्छी बात यह है कि बड़ी संख्या में मरीज ठीक हो रहे हैं। इसी स्थिति में खुद पर विश्वास रखने और बिना घबराए इलाज शुरू कराने की जरूरत है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है नगर के मोहल्ला गोकुल नगर निवासी कपिल गोयल ने। घर में आइसोलेट होकर आत्मविश्वास बनाए रखा और जल्द ही कोरोना को मात दे दी। वह लोगों से साहस बनाकर रखने का आह्वान कर रहे हैं।

नगर के मोहल्ला गोकुल नगर निवासी कपिल गोयल ने बताया कि पिछले दिनों कोरोना पाजिटिव होने के बाद उन्हें थोड़ी घबराहट हुई थी, लेकिन उन्होंने अपना साहस नहीं तोड़ा। उन्होंने चिकित्सकों की सलाह पर खुद को घर पर ही आइसोलेट कर लिया। चिकित्सकों से परामर्श लेने के बाद दवाइयां शुरू की। गर्म पानी, चाय और काढ़े का प्रयोग लगातार जारी रखा। कुछ ही दिन में सब कुछ सामान्य हो गया। वहीं, योगासन को दिनचर्या में शामिल किया। उन्होंने बताया कि कोरोना हो जाए तो अपना संयम नहीं खोना चाहिए। खुद पर विश्वास रहेगा तो कोरोना क्या दूसरी बीमारी भी आसानी से हार जाएंगी। हालांकि, सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करना भी जरूरी है। मास्क का प्रयोग और शारीरिक दूरी का अवश्य ध्यान रखें। ताकि, लोग खुद भी सुरक्षित रह सकेंगे और परिवार के सदस्य भी।

शिक्षकों की मतगणना ड्यूटी का मानदेय दिलाने की मांग की

हल्दौर: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने पंचायत चुनाव में शिक्षकों द्वारा मतगणना ड्यूटी का मानदेय दिलाने की मांग की है। गुरुवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नागेश कुमार ने उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग को पत्र भेज कर पंचायत चुनाव में शिक्षकों द्वारा ड्यूटी का मानदेय नहीं मिलने की शिकायत की है।

जिलाध्यक्ष ने बताया की शिक्षकों ने 18 घंटे ड्यूटी की है। जिसके चलते कई शिक्षक बीमार हो गए। इसके बावजूद शासन ने उन्हें उनकी ड्यूटी का मानदेय भी नहीं दिया। उन्होंने मानदेय शीघ्र दिलाने तथा जिन शिक्षकों ने 18 घंटे ड्यूटी की है उनको दोगुना मानदेय दिलाने की मांग चुनाव आयोग से की है। मांग पत्र में संघ के जिला मीडिया प्रभारी विपिन शर्मा, जिला उपाध्यक्ष पवित्र चौहान, मुकेश त्यागी, इंद्रवीर नागर एवं जावेद अहमद के हस्ताक्षर हैं।

chat bot
आपका साथी