डीएम-एसपी ने परखी जेल की व्यवस्थाएं

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा और एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने जिला कारागार की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बैरकों का निरीक्षण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:48 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:48 PM (IST)
डीएम-एसपी ने परखी जेल की व्यवस्थाएं
डीएम-एसपी ने परखी जेल की व्यवस्थाएं

जेएनएन, बिजनौर। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा और एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने जिला कारागार की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बैरकों का निरीक्षण किया गया। कोरोना और मौसमी बीमारियों को लेकर जेल अधीक्षक से जानकारी ली। पर्याप्त तैयारी रखने के निर्देश दिए। बंदियों के स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए कहा। जिला कारागार की साफ-सफाई को देखा गया। तलाशी के दौरान जिला कारागार में सबकुछ ठीक-ठाक मिला। किसी बंदी का पैरोकार नहीं होने पर रिहाई आ रही दिक्कत को दूर करने के निर्देश दिए। उन्हें वकील दिलवाने के लिए कहा गया। एसपी ने कहा कि आकस्मिक निरीक्षण था। सब कुछ ठीक रहा। इस दौरान एसपी देहात रामअर्ज, जेल अधीक्षक शैलेंद्र प्रताप सिंह मौजूद रहे।

30 सितंबर तक लगेगी

हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट

वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और कलर कोडेड स्टीकर लगाने की अवधि बढ़ने की आसार नजर नहीं आ रहे हैं। 30 सितंबर तक ही हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगाई जा सकती है। एआरटीओ प्रवर्तन शिव शंकर सिंह ने बताया कि समस्त व्यवसायिक और अव्यवसायिक वाहनों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट और कलर कोडेड स्टीकर लगाने की समय अवधि 30 सितंबर तय की गई थी। अब यह अवधि बढ़ने के आसार नहीं है, इसलिए परिवहन विभाग ने 30 सितंबर तक ही रजिस्ट्रेशन करने के आदेश जारी किए हैं। साथ ही इसके बारे में प्रचार-प्रसार किया है। एआरटीओ ने कहा कि सभी इसी अवधि में रजिस्ट्रेशन कराएं।

रालोद छात्र सभा ने किया रोड शो

राष्ट्रीय लोकदल के छात्र सभा नवनियुक्त जिलाध्यक्ष का पार्टी कार्यालय पर मंगलवार को जोरदार स्वागत किया गया। इससे पहले शहर में रोड शो कर युवाओं व छात्रों ने अपनी ताकत दिखाई। कई जगह समर्थकों, कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों ने फूलों से उनका स्वागत किया। साथ ही वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें अपना आशीर्वाद दिया।

पार्टी कार्यालय पर आयोजित सभा में वक्ताओं ने छात्र, युवा के लिए बेरोजगारी, किसानों की समस्याओं आदि पर अपने विचार रखे। सभा में क्षेत्रीय अध्यक्ष रुहेलखंड छात्र सभा में मुख्य अतिथि प्रशांत ओलख रहे। रालोद के जिलाध्यक्ष अली अदनान की अध्यक्षता एवं कुलदीप चिकारा ने संचालन किया। कार्यक्रम में पूर्व सांसद मुंशीराम पाल, पूर्व विधायक सुखवीर सिंह, एडवोकेट प्रवीण सिंह देशवाल, महावीर सिंह, आशुराणा, नरेंद्र सिंह आचार्य, इरफान खान, प्रशांत चिकारा, अनुज डबास, सुरेंद्र निदना, रोहित सिंह, सुरजीत सिंह, विपिन, पीतम सिंह, सत्यम चौधरी, नितिन चौधरी, हुकुम प्रधान, अनुज चौधरी, निपेंद्र सिंह, कामेंद्र सिंह, सुनील चौधरी, सुहेल, अभय मलिक, बुद्ध सिंह, आर्यन राणा, अजय कुमार आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी