तेज हवा में उड़ जाती है ग्रामीणों की छत

गांव नांगलसोती में कई परिवार ऐसे हैं जिनकी घर की छत तेज हवा एवं बारिश में उड़ जाती है। जनपद के इस गांव में यह हालत तब है जब जिले के अधिकारी प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ देने के नाम पर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:36 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:36 PM (IST)
तेज हवा में उड़ जाती है ग्रामीणों की छत
तेज हवा में उड़ जाती है ग्रामीणों की छत

बिजनौर, जेएनएन। गांव नांगलसोती में कई परिवार ऐसे हैं, जिनकी घर की छत तेज हवा एवं बारिश में उड़ जाती है। जनपद के इस गांव में यह हालत तब है, जब जिले के अधिकारी प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ देने के नाम पर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। पीड़ित परिवारों ने डीएम से मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण कराए जाने की मांग की है।

केस नंबर:-एक

नांगलसोती के मोहल्ला कश्यपयान निवासी रोहिताश कश्यप गरीब है और वह अपने दादलाई बने एक कमरे के मकान में रहता था। पांच साल पहले हुई बारिश में उसके मकान की छत गिर गई। वह पन्नी की छत में अपनी पत्नी व तीन पुत्रियों के साथ रह रहा है। रोहताश का मकान बनना, तो दूर उसका नाम मुख्यमंत्री आवास योजना के पात्रों की सूची में शामिल नहीं है वह कई बार ग्राम प्रधान एवं तहसील स्तरीय अधिकारियों से आवास बनवाएं जाने की गुहार लगा चुका।

केस नंबर:- दो-

मोहल्ला बड़तला दलित बस्ती का निवासी रोहिताश पुत्र दयाराम के मकान की छत गिर गई। वर्तमान में वह पन्नी डालकर बिना छत के मकान में रह रहा है। बारिश में उसके घर में रखा दैनिक उपयोग का सामान भीग जाता है। उसे अभी तक मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया। आरोप है कि ग्राम पंचायत सचिव एवं प्रधान ने उनका मकान नहीं बनवाया।

केस नंबर:- तीन

मोहल्ला कश्यपयान निवासी अनिल कश्यप कच्चे मकान की छत गिर गई। अनिल अपने परिवार के साथ दीवार पर पन्नी डालकर रह रहा है। उनका आरोप है कि वह कई बार तहसील प्रशासन से इस समस्या का स्थाई समाधान कराए जाने की मांग करते आ रहे है, कितु अभी तक उसकी इस समस्या का समाधान नहीं किया गया। इस कारण वह दीवार के समीप पन्नी डालकर अपना एवं परिवार का जीवन यापन कर रहा है। इनके अलावा मोहल्ला कश्यपयान में संतोष, रीना, कालू कश्यप, विक्की आदि भी मुख्यमंत्री आवासीय योजना की पात्रता की श्रेणी में आते हैं, लेकिन उनका पात्रता सूची में नाम नहीं है।

इनका है कहना:-

ऐसा कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं है। जांच कराकर पात्र परिवारों को मुख्यमंत्री आवासीय योजनाओं का लाभ दिलाने की कार्रवाई की जाएगी।

-परमानंद झा, एसडीएम नजीबाबाद।

chat bot
आपका साथी