शिकायत निस्तारण में खानापूर्ति पर डीएम ने लगाई फटकार

चांदपुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में शनिवार को डीएम उमेश मिश्रा अधिकारियों की कार्यशैली से असंतुष्ट नजर आए। उन्होंने शिकायत निस्तारण रजिस्टर की जांचकर जब शिकायतकर्ताओं से बात की तो स्थिति कुछ और निकली। शिकायतकर्ता निस्तारण से नाखुश थे। जिस पर उन्होंने अधीनस्थों पर नाराजगी जताई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:14 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:14 AM (IST)
शिकायत निस्तारण में खानापूर्ति पर डीएम ने लगाई फटकार
शिकायत निस्तारण में खानापूर्ति पर डीएम ने लगाई फटकार

जेएनएन, बिजनौर। चांदपुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में शनिवार को डीएम उमेश मिश्रा अधिकारियों की कार्यशैली से असंतुष्ट नजर आए। उन्होंने शिकायत निस्तारण रजिस्टर की जांचकर जब शिकायतकर्ताओं से बात की तो स्थिति कुछ और निकली। शिकायतकर्ता निस्तारण से नाखुश थे। जिस पर उन्होंने अधीनस्थों पर नाराजगी जताई। साथ की कार्यशैली सुधार लाने के निर्देश दिए।

तहसील सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। उन्होंने फरियादियों की शिकायतों को ध्यान से सुना और त्वरित निस्तारण का आश्वासन दिलाया। इस दौरान पुलिस, पालिका, राजस्व संबंधी शिकायतें पहुंची। वहीं, नगर के अजय कौशिक, वीरेंद्र कुमार, अर्पित गोयल व अर्जुन सिंह ने डीएम को पत्र सौंपकर बिजनौर-बदायूं स्टेट हाइवे निर्माण, पालिका परिसर में निर्मित ओवरहेड टैंक चालू कराने आदि की मांग की। इसके बाद जिला अधिकारियों ने पूर्व निस्तारित हुईं शिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने निस्तारण रजिस्टर से शिकायतकर्ताओं से पूछताछ की, जिसमें वह संतुष्ट नजर आए। इसके बाद उन्होंने कहा कि भविष्य में समय समय पर शिकायतों के संबंध में मानिटरिग की जाएगी। इसके लिए जिले में कमेटी गठित कर दी गई है। यदि उस दौरान जांच में कोई अधिकारी लापरवाही बरतते मिला तो उसके खिलाफ शासन स्तर पर कार्यवाही होगी। वहीं संपूर्ण समाधान दिवस में 80 शिकायतें आईं। इसमें चार का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। इस दौरान एसपी डा. धर्मवीर सिंह, सीएमओ डा. विजय कुमार गोयल, एसडीएम वीके मौर्य, सीओ शुभ सुचित, तहसीलदार सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे। एसडीएम व सीओ ने सुनीं जनशिकायतें

धामपुर तहसील परिसर के सभागार में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें एसडीएम, सीओ व नायाब तहसीलदार ने जन शिकायतें सुनीं। इस दौरान 78 शिकायतकर्ता अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। जिनमें से नौ शिकायतों का अधिकारियों ने मौके पर निस्तारण करा दिया।

शनिवार को समाधान दिवस में एसडीएम धीरेंद्र सिंह, नायाब तहसीलदार परमानंद श्रीवास्तव और अफजलगढ़ के सीओ सुनीता दहिया ने जन शिकायतें सुनीं। कुल 78 शिकायतें दर्ज हुईं, जिनमें से नौ का संबंधित अधिकारियों द्वारा मौके पर निस्तारण करा दिया गया। इस दौरान राजस्व विभाग की 40, पुलिस की 15, विकास कार्य की पांच, नगर पालिका की 10 और चकबंदी, पीडब्लूडी, शिक्षा, आपूर्ति की एक-एक और विद्युत विभाग की दो शिकायतें दर्ज कराई गई। एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने सभी विभागों के अधिकारियों को जनशिकायतें गंभीरता से लेते हुए मौके पर जाकर उनका निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी शिकायतों का तय समय सीमा में निस्तारण कराया जाए, जिससे शिकायतकर्ता को परेशानी ना हो।

chat bot
आपका साथी