डीएम ने दिए पुस्तकालय की व्यवस्था में सुधार के निर्देश

डीएम उमेश मिश्रा ने बुधवार को पुस्तकालय एवं सांस्कृतिक केन्द्र का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने पुस्तकालय में अध्ययन कर रहे छात्र एवं छात्राओं से व्यवस्था की जानकारी हासिल की। इस पर इन छात्र-छात्राओं ने डीएम को बताया कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी से संबंधित पुस्तकें एवं पाठ्य सामग्री और शुद्ध पेयजल और शौचालय की समुचित व्यवस्था नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:43 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:43 PM (IST)
डीएम ने दिए पुस्तकालय की व्यवस्था में सुधार के निर्देश
डीएम ने दिए पुस्तकालय की व्यवस्था में सुधार के निर्देश

जेएनएन, बिजनौर। डीएम उमेश मिश्रा ने बुधवार को पुस्तकालय एवं सांस्कृतिक केन्द्र का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने पुस्तकालय में अध्ययन कर रहे छात्र एवं छात्राओं से व्यवस्था की जानकारी हासिल की। इस पर इन छात्र-छात्राओं ने डीएम को बताया कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी से संबंधित पुस्तकें एवं पाठ्य सामग्री और शुद्ध पेयजल और शौचालय की समुचित व्यवस्था नहीं है।

इस पर डीएम ने मौके पर मौजूद एसडीएम को निर्देशित किया, कि वह पुस्तकालय में प्रतियोगितात्मक परीक्षा की तैयारियों की पुस्तकें, युवतियों की सुरक्षा सहित सभी आवश्यक व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए। वहीं डीएम ने पुस्तकालय में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की ड्यूटी लगाए जाने की हिदायत भी दी। इसके बाद डीएम ने बीएसए कार्यालय परिसर में स्थित राजकीय पुस्तकालय का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्हें पुस्तकालय में प्रकाश और सफाई ठीक नहीं मिली। उन्होंने पुस्तकालय के प्रभारी को चेतावनी दी, कि वह दस के भीतर सभी व्यवस्थाएं मानक के अनुरूप पूरी करें। यदि व्यवस्था में सुधार नहीं मिली, तो उनके विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके अलावा उन्होंने बीएसए कार्यालय के मीटिग हॉल के सामने गंदी कुर्सी एवं मेज तथा एबीएसए कक्ष में लाईट न होने एवं गंदगी पाए जाने पर नाराजगी जताते हुए बीएसए को चेतावनी दी। बैठक बुलाने के निर्देश

डीएम उमेश मिश्रा ने पुस्तकालय परिसर स्थित सीतापुर आंखों के अस्पताल के निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें बताया गया, कि इस अस्पताल में कोई नेत्र रोग विशेषज्ञ नहीं है, बल्कि अस्पताल में तैनात ड्रेसर काम काज देख रहे है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में जर्जर आवास सहित अन्य दीवारों का निरीक्षण किया। इस पर डीएम ने एसडीएम सदर को निर्देशित किया कि वह बिजनौर पुस्तकालय एवं सांस्कृतिक केन्द सीतापुर आंखों के अस्पताल को संचालित करने वाली समिति की बैठक बुलाए, ताकि सभी समस्याओं को दूर किया जा सके।

chat bot
आपका साथी