जागरूकता वाहन रैली को डीएम ने किया रवाना

जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने शनिवार को कलक्ट्रेट परिसर से जिला पंचायत राज विभाग के तत्वावधान कोरोना से बचाव एवं सुरक्षा के प्रति जागरूकता वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वाहन पांच दिन तक प्रत्येक विकास खंड में कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:31 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:31 PM (IST)
जागरूकता वाहन रैली को डीएम ने किया रवाना
जागरूकता वाहन रैली को डीएम ने किया रवाना

जेएनएन, बिजनौर। जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने शनिवार को कलक्ट्रेट परिसर से जिला पंचायत राज विभाग के तत्वावधान कोरोना से बचाव एवं सुरक्षा के प्रति जागरूकता वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वाहन पांच दिन तक प्रत्येक विकास खंड में कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करेगा। उन्होंने पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया कि वह भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराएं और मास्क का प्रयोग ना करने वाले व्यक्तियों के प्रति सख्ती बरती जाए।

उन्होंने बताया कि जागरूकता वाहन पांच दिन तक प्रत्येक विकास खंड में प्रतिदिन पांच-पांच गांवों में भ्रमण कर 275 ग्रामों में कोरोना वायरस से समुचित बचाव एवं सुरक्षा की जानकारी लोगों को देंगे। इस मौके पर सीडीओ कामता प्रसाद सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार, जिला समन्वयक लव कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

बचाव व सावधानी के उपाय बताए

एसबीडी महिला महाविद्यालय में चिकित्सा प्रकोष्ठ का नवीनीकरण तथा कोविड से बचाव एवं उपचार के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण, उपचार एवं बचाव के बारे में जानकारी दी गई। चिकित्सकों ने बताया कि इसमें सावधानी व बचाव ही सर्वोत्तम उपाय है।

शनिवार को आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डा. अंकुर वर्मा ने वर्तमान परिदृश्य में नए स्ट्रेन कोरोना के लक्षण, उपचार एवं बचाव पर जागरूकता के उद्देश्य से विस्तृत जानकारी दी। इसके साथ ही होम्योपैथिक पद्धति के उपचार के बारे में भी बताया। डा. प्रीति विश्नोई ने बताया कि बचाव ही सर्वोत्तम उपाय है। मास्क, शारीरिक दूरी, बार-बार हाथ धोना आदि दैनिक जीवन में सम्मिलित करने पर जोर दिया। बताया कि गर्म पानी प्रयोग करे, गिलोय का काढ़ा बनाकर उसे प्रतिदिन उपयोग में लाएं।। प्रबंधक विजय कुमार, प्राचार्या डा. पूनम चौहान, ऊषा अग्रवाल, डा. शांति शर्मा आदि ने भी विचार रखे। महाविद्यालय के चिकित्सा प्रकोष्ठ में कोविड हेल्प डेस्क को भी समायोजित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन चिकित्सा प्रकोष्ठ की समन्वयक डा. सुरभि शर्मा, सह समन्वयक सारिका शर्मा द्वारा किया गया। इस मौके पर डा. अंकुर वर्मा एवं डा. प्रीति विश्नोई को विभाग की ओर से स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन सारिका शर्मा ने किया।

chat bot
आपका साथी