डीएम ने जताई धान की कम खरीद पर नाराजगी

डीएम उमेश मिश्रा ने शनिवार को धान खरीद केंद्र अल्लहैपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अभी तक उक्त क्रय केंद्र पर धान की खरीद न होने पर नाराजगी जताई। धान खरीद की व्यवस्था कराए जाने की हिदायत मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:26 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:26 AM (IST)
डीएम ने जताई धान की  कम खरीद पर नाराजगी
डीएम ने जताई धान की कम खरीद पर नाराजगी

बिजनौर, जेएनएन। डीएम उमेश मिश्रा ने शनिवार को धान खरीद केंद्र अल्लहैपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अभी तक उक्त क्रय केंद्र पर धान की खरीद न होने पर नाराजगी जताई। धान खरीद की व्यवस्था कराए जाने की हिदायत मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिए।

डीएम शनिवार को पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ खाद्य एवं विपणन विभाग द्वारा संचालित अल्लैहपुर स्थित धान खरीद केंद्र पर पहुंचे।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कि अभी तक उक्त धान क्रय केंद्र में धान की खरीद नहीं की गई। वहीं, केंद्र प्रभारी को किसानों के रजिस्टर की भी जानकारी नहीं थी। डीएम ने धान क्रय केंद्र प्रभारी योगेश्वर शुक्ला को निर्देशित किया कि तत्काल धान खरीद की व्यवस्था कराए जाने समेत किसानों के रजिस्ट्रेशन संबंधी पंजिका केंद्र पर उपलब्ध रखें, ताकि किसान को कोई दिक्कत न हो। उक्त धान क्रय केंद्र घनी आबादी में पाए जाने पर डीएम ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया, कि वह केंद्र की स्थापना सुगम रास्ते पर करें ताकि किसानों को आवाजाही में दिक्कत न हो।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया कि वह इस केंद्र को स्थानांतरित करने के बाद पूर्ण गुणवत्ता एवं मानक के अनुरूप उसका संचालन और निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप शत-प्रतिशत धान की खरीद करें। इस दौरान उनके साथ एसपी डा. धर्मवीर सिंह, एसडीएम धामपुर धीरेंद्र कुमार समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

...

जोनल स्तरीय क्रिकेट ट्रायल 19 को होगा

बिजनौर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अंडर 25 वर्ष का जोनल स्तरीय ट्रायल 19 अक्टूबर मंगलवार को मेरठ में होगा। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष नागेंद्र कुमार सारस्वत ने बताया कि पूर्व में हुए जिला स्तरीय ट्रायल में आदित्य शर्मा, मानिक वर्मा, दुष्यंत शर्मा, भानु भारद्वाज, विपुल कुमार, राजदेव, विकास कुमार अंटीवाल, अभिकुश यादव, आर्यमन, शुऐब इस्लाम, दिव्यांशु, राजपूत, मोहित कुमार, सूर्या प्रताप सिंह, सुल्तान अहमद, महेंद्र जीत सिंह, विवेक कुमार कागरी, अवेज रहमान एवं अभिषेक कुमार आदि का चयन हुआ है। उन्होंने बताया कि सभी चयनित खिलाड़ी 19 अक्टूबर को सुबह आठ बजे विक्टोरिया पार्क स्टेडियम में रिपोर्ट करेंगे। खिलाड़ियों को रजिस्ट्रेशन रसीद, आधार कार्ड, दो फोटो, डिजिटल जन्म प्रमाणपत्र (बोर्ड की मार्कशीट एवं जन्म प्रमाणपत्र) आदि साथ ले जाना अनिवार्य है।

chat bot
आपका साथी