समाधान दिवस में डीएम व एसपी ने सुनी शिकायतें

जेएनएन बिजनौर। तहसील परिसर स्थित सभागार में मंगलवार को समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 10:40 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 10:40 PM (IST)
समाधान दिवस में डीएम व एसपी ने सुनी शिकायतें
समाधान दिवस में डीएम व एसपी ने सुनी शिकायतें

जेएनएन, बिजनौर। तहसील परिसर स्थित सभागार में मंगलवार को समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें डीएम रमाकांत पांडेय और एसपी डा. धर्मवीर सिंह जन शिकायतें सुनने पहुंचे। इस दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित 178 शिकायतें दर्ज की गईं, जिनमें से 17 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। डीएम व एसपी ने सभी विभागों अधिकारियों को जन समस्याएं प्राथमिकता के आधार पर हल करने के निर्देश दिए।

मंगलवार को तहसील परिसर में आयोजित समाधान दिवस में डीएम रमाकांत पांडेय और एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने जन शिकायतें सुनीं। दोनों बड़े अधिकारियों के समक्ष बड़ी संख्या में फरियादी अपनी समस्या ले कर पहुंचे। समाधान दिवस में विभिन्न विभागों की कुल 178 शिकायतें दर्ज की गईं, जिनमें राजस्व विभाग की 99, पुलिस की 45, विद्युत की आठ, कृषि की दो, नगर पालिका की तीन, चकबंदी की पांच पीडब्लूडी और प्रदूषण विभाग की दो-दो सहित अन्य शिकायतें दर्ज की गईं। इस दौरान डीएम रमाकांत पांडेय सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को जन समस्याएं गंभीरता से लेकर मौके पर जाकर निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी फरियादियों की समस्याएं को तय समय सीमा में हल करें, जिससे उन्हें भटकना न पड़े। समस्या का समाधान ना होने पर शिकायतकर्ताओं को बार-बार समाधान दिवस व उच्चाधिकारियों के चक्कर लगाने पड़ते हैं। समाधान दिवस में एसडीएम धीरेंद्र सिंह, सीओ सुनीता दहिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

काली पट्टी बांधकर किया शिक्षण कार्य

जेएनएन, बिजनौर। उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के प्रांतीय आह्वान पर शिक्षकों ने विभिन्न मांगों को लेकर दूसरे दिन भी काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। हालांकि उन्होंने शिक्षण कार्य जारी रखा।

प्रांतीय आह्वान पर शिक्षकों ने गोपनीय आख्या अंकन हेतु नियमावली के विरुद्ध जाकर महानिदेशक द्वारा निर्धारित किए गए पैरामीटर्स के विरोध तथा पुरानी पेंशन बहाली सहित 21 सूत्रीय मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। साथ एक से पांच मार्च तक शिक्षक काली पट्टी बांधकर अपने-अपने विद्यालयों में शिक्षण कार्य कर विरोध प्रकट करना है। मंगलवार को दूसरे दिन ब्लाक के सभी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक शिक्षिकाओं ने काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य किया और विरोध भी प्रकट किया। शिक्षण कार्य के उपरांत प्राथमिक विद्यालय मोरना में जिलाध्यक्ष सुधीर यादव ने शिक्षकों से आह्वान किया कि वह पांच दिवसीय विरोध प्रदर्शन को एकजुट होकर सफल बनाएं। इस मौके पर ब्लाक अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, नितिन चौहान, संजय कुमार, अंगजीत चौधरी आदि शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी