डीएम और एसपी ने मतदान बूथ का किया निरीक्षण

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदाताओं में उत्साह नजर आया। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने कोरोना से बचाव के लिए मास्क तो जरूरी लगाए लेकिन उनके बीच शारीरिक दूरी नजर नहीं आई। डीएम रमाकांत पांडेय व एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने संवेदनशील बूथों का निरीक्षण कर मतदान की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:20 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:20 PM (IST)
डीएम और एसपी ने मतदान बूथ का किया निरीक्षण
डीएम और एसपी ने मतदान बूथ का किया निरीक्षण

जेएनएन, बिजनौर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदाताओं में उत्साह नजर आया। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने कोरोना से बचाव के लिए मास्क तो जरूरी लगाए लेकिन उनके बीच शारीरिक दूरी नजर नहीं आई। डीएम रमाकांत पांडेय व एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने संवेदनशील बूथों का निरीक्षण कर मतदान की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नजीबाबाद ब्लाक की 131 ग्राम पंचायतों के 458 बूथों पर मतदान सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ। अधिकांश पोलिग बूथों पर सुबह से मतदाताओं की लाइन लग गई। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों ने मास्क लगाने वाले मतदाताओं को मतदान के लिए जाने दिया, बगैर मास्क वाले मतदाताओं को मतदान बूथ के बाहर से ही लौटा दिया। थर्मल स्कैनिग के बाद मतदाताओं ने मतदान किया। कोरोना से बचाव की गाइडलाइन को पालन तो हुआ लेकिन मतदाताओं के बीच शारीरिक दूरी गायब नजर आई।

डीएम रमाकांत पांडेय, एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने कासमिया इंटर कालेज, शाहपुर सहित संवेदनशील मतदान बूथों का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीणों से शांतिपूर्वक मतदान करने और कोरोना से बचाव की गाइडलाइन पर अमल करने की सलाह दी। दोपहर बाद कई बूथ मतदाताओं से रहे खाली

सुबह-सुबह मतदाताओं में मतदान के प्रति जो उत्साह नजर आया, दोपहर होते ही कई बूथ सूने नजर आए। साहू जैन कालेज, दरियापुर, भौनावाला, सिकंदरपुर बसी, तातारपुर लालू मतदान केंद्र के कई बूथों दोपहर बाद मतदान धीमा हुआ। फर्जी वोटिग को लेकर होते रहे हंगामा

फर्जी वोटिग होने की सूचना पर पुलिस को खूब दौड़ाया। इस दौरान कई मतदान केंद्रों पर हंगामा भी हुआ। शहर कोतवाली, कोतवाली देहात समेत कई क्षेत्र के गांवों में हंगामा हुआ। कुछ ने फर्जी वोटिग की सूचना कंट्रोल रूप और अफसरों को दी। इसको लेकर टीम दौड़ती रही। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो सूचना अफवाह मिली। हालांकि पुलिस को काफी दौड़ाया। कुछ मतदान केंद्रों पर हंगामा भी हुआ।

chat bot
आपका साथी