विद्यार्थियों के परीक्षाफल में गड़बड़ी, मूल्यांकन की मांग

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बीएससी द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। उन्होंने उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए कुलसचिव के नाम एक शिकायती पत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:30 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:30 PM (IST)
विद्यार्थियों के परीक्षाफल में गड़बड़ी, मूल्यांकन की मांग
विद्यार्थियों के परीक्षाफल में गड़बड़ी, मूल्यांकन की मांग

बिजनौर, जेएनएन। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बीएससी द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। उन्होंने उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए कुलसचिव के नाम एक शिकायती पत्र सौंपा।

सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक शशिकांत के नेतृत्व में बीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र, छात्राएं कालेज पहुंचे। जहां उन्होंने कुलसचिव के नाम एक शिकायती पत्र सौंपा। पत्र में आरोप लगाया कि बीएससी द्वितीय वर्ष के परीक्षाफल में गड़बड़ी हुई है। उनका कहना है कि आरएसएम कॉलेज के 2021-22 सत्र के परीक्षाफल में बहुत गड़बड़ी हुई है। जिसमें बहुत बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को अनुत्तीर्ण किया गया है। बहुत से विद्यार्थियों को समान अंक दे दिए गए हैं जैसे 13-13, 7-7, 6-6 आदि। परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र 100 अंक का था जबकि प्रतिफल में 150 में से अंक मिले हैं। विद्यार्थी परिषद ने विद्यार्थियों पूनर्मूल्यांकन की मांग की है। कुलसचिव के नाम सौंपे ज्ञापन में पुन: परीक्षा कराए जाने की मांग की गई है। 100 विद्यार्थियों के परीक्षाफल मूल्यांकन में में जो त्रुटि हुई है। कालेज गेट पर चलाया सदस्यता अभियान

धामपुर : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर छात्र सभा की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र सभा की ओर से कार्यकर्ताओं के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। आरएसएम पीजी कालेज के मुख्य गेट पर सोमवार को आयोजित हुए सदस्यता व जागरूकता अभियान का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि पूर्व राज्यमंत्री मूलचंद चौहान ने किया। उन्होंने छात्राओं से सपा छात्र सभा से जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंन पूर्व की सपा सरकार में किए गए रिकार्ड तोड़ विकास कार्यों का बखान किया। उन्होंने छात्रों को बांटे गए लैपटाप, 1090 वूमेन हैल्प लाइन, 108 एंबुलेंस आदि के बारे में विस्तार से अवगत कराया। साथ ही छात्रों से छात्र सभा से जुड़कर पार्टी की नीतियों का प्रचार प्रसार किए जाने का आह्वान किया। इस अवसर पर समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश सचिव मुदित गुप्ता, जिलाध्यक्ष विशाल यादव, महासचिव इमरान नवाज, ब्लॉक अध्यक्ष राजन चौधरी, केशव सिंह यादव, कुणाल ठाकुर, नाजिम मलिक, मोहम्मद शाहबाज, फजलुर्रहमान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद फैसल, विकास कुमार, आमिर शादाब, मोहम्मद गुफरान आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी