जिलाधिकारी ने आरोग्य मेले का किया शुभारंभ

जेएनएन बिजनौर। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंडावली मे मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का शुभारंभ जिलाधिक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:43 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:43 PM (IST)
जिलाधिकारी ने आरोग्य मेले का किया शुभारंभ
जिलाधिकारी ने आरोग्य मेले का किया शुभारंभ

जेएनएन, बिजनौर। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंडावली मे मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का शुभारंभ जिलाधिकारी रमाकांत पांडे एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.विजय यादव ने किया। मुख्यमंत्री अन अरोग्य मेले में शुगर, हीमोग्लोबिन, कोविड-19 की नि:शुल्क जांच की गई और दवाइयां भी दी गईं। डा.संदीप कुमार, डा.गौरव कुमार, अभिषेक गोयल, विनोद शर्मा, मौहम्मद कासिम आदि उपस्थित रहे। मेले में 102 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई है। डीएम रमाकांत पांडे ने कहा कि सरकार द्वारा लगाए गए जन आरोग्य मेले का भरपूर लाभ क्षेत्र की जनता को मिले, इस बात का खास ध्यान रखा जाना है। उन्होंने जन आरोग्य मेले में आने वालों को असुविधा नहीं होने देने के निर्देश दिए। डीएम ने प्रभारी चिकित्सक डा.संदीप कुमार से जन आरोग्य मेले के लिए जुटाई की व्यवस्थाओं की जानकारी की और मेले का भ्रमण करते हुए वहां आए लोगों से बातचीत की।

नरेगा मजदूरों का सेकेट्री के खिलाफ प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। पिछले छह माह से नरेगा मजदूरों का विभाग द्वारा मजदूरी का भुगतान नहीं मिला है। मजदूरी ने मिलने से उनके सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है। इसके विरोध में मजदूरों ने पंचायत सेकेट्री के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजते हुए इस मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

क्षेत्र के गांव सलावा में नरेगा के तहत मजदूरों से काम कराया गया था। आरोप है कि पिछले माह से उनकी मजदूरी का एक भी पैसा पंचायत सचिव द्वारा नहीं दिया गया है। इससे उनके घरों में रोटी का संकट भी खड़ा हो गया है। मजदूरों ने कई बार विभागीय अफसरों से इस बाबत अवगत कराया, लेकिन उनकी किसी ने एक नहीं सुनी। इसके चलते रविवार को सभी मजदूर गांव में एकत्र हुए तथा उन्होंने पंचायत सेकेट्री के खिलाफ प्रदर्शन किया। वहीं उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री को भी शिकायती पत्र भेजते हुए इस मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में प्रधान भगीरथ सिंह, मुनेश कुमार, राहेश सिंह, बल्लू सिंह, नीरज, चेतराम सिंह, रामपाल आदिश शामिल रहे। वहीं पंचायत सेकेट्री का कहना है कि यह काम उनके अंडर में नहीं आता है। यह काम टीए व रोजगार सेवक का है। उन पर लगाए आरोप निराधार हैं।

chat bot
आपका साथी