जगह-जगह हुए विवाद, पुलिस ने संभाली स्थिति

त्रिस्तरीय चुनाव के लिए हुए मतदान के दौरान सोमवार को जगह-जगह विवाद हुए। हालांकि पुलिस की मुस्तैदी के बाद अधिकांश जगह चुनाव शांति पूर्ण संपन्न हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:17 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:17 PM (IST)
जगह-जगह हुए विवाद, पुलिस ने संभाली स्थिति
जगह-जगह हुए विवाद, पुलिस ने संभाली स्थिति

जेएनएन, बिजनौर। त्रिस्तरीय चुनाव के लिए हुए मतदान के दौरान सोमवार को जगह-जगह विवाद हुए। हालांकि, पुलिस की मुस्तैदी के बाद अधिकांश जगह चुनाव शांति पूर्ण संपन्न हो गया।

चांदपुर क्षेत्र के गांव हीमपुर बुजुर्ग में परिषदीय विद्यालय में प्रधान व अन्य पदों के लिए मतदान स्थल बनाया गया। बताया जाता है कि सुबह के समय मतदान चल रहा था। तभी मतदान स्थल के बाहर प्रधान पद के दो प्रत्याशियों के बीच किसी बात को लेकर कहा-सुनी हो गया। देखते ही देखते एक प्रत्याशी द्वारा मारपीट शुरू कर दी गई। यहीं नहीं उसने मौके पर तमंचे लहराए और हाथ छुरी लेकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। लेकिन, पुलिस के हरकत में आते ही वह वहां से भाग खड़ा हुआ। इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी बनी रही। उधर, प्रभारी निरीक्षक पंकज तोमर का कहना है कि मामूली कहासुनी की बात सामने आई थी। जिसके बाद मामला शांत हो गया। उधर, नूरपुर क्षेत्र के गांव जमालपुर किरत में प्राथमिक विद्यालय में बने पोलिग बूथ पर मतदान के लिए लाइन में खड़े होने को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर लाठी डंडे चले। इस दौरान सिर में लाठी लगने से आदित्य व लक्ष्यद्वीप पुत्र हिरेंद्र घायल हो गए। आरोप है कि गांव के चंद्रवीर व उसके पुत्र इंद्रदेव के अलावा एक अन्य ने हमला बोल दिया। घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया। तहरीर मिलने के बाद पुलिस जांच शुरू कर दी है।

दो घंटे रुका रहा मतदान

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लाइन लगनी शुरू हो गई। मतदाताओं में मत देने को लेकर उत्साह देखा गया। वहीं, ग्राम बांसोवाला के मतदान स्थल कुंजेटा सहकारी समिति के बूथ संख्या 158 पर बीटीसी के वार्ड संख्या 10 में छह प्रत्याशियों के चिन्हों के स्थान पर बैलेट पेपर में केवल तीन चिन्ह ही अंकित होने पर दो घंटे मतदान रुका रहा। मतदाताओं की शिकायत पर सेक्टर मजिस्ट्रेट अजय कुमार ने अन्य बैलेट पेपर लेकर बूथ पर पहुंचे और मतदान शुरू कराया।

chat bot
आपका साथी