चिकित्सक की तैनाती की मांग पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

जेएनएन बिजनौर। गांव पाडली मांडू में स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र पर किसी चिकित्सक की तैनाती नहीं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 10:19 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 10:19 PM (IST)
चिकित्सक की तैनाती की मांग पर ग्रामीणों का प्रदर्शन
चिकित्सक की तैनाती की मांग पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। गांव पाडली मांडू में स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र पर किसी चिकित्सक की तैनाती नहीं है। इसके चलते यह केंद्र फार्मेसिस्ट के सहारे चल रहा है। ग्रामीणों को निजी अस्पताल में महंगा इलाज कराने को मजबूर होना पड़ रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों ने गांव में ही प्रदर्शन करते हुए केंद्र में चिकित्सक की तैनाती की मांग की है।

वर्ष 2005 में गांव पाडली मांडू में चार बेड का उप स्वास्थ्य केंद्र बना था। ग्रामीणों को आस जगी थी कि अब उन्हें गांव में ही सस्ता उपचार मिल सकेगा। लेकिन उनका यह सपना पूरा नहीं हुआ। केंद्र में किसी भी चिकित्सक की तैनाती नहीं है। एक फार्मेसिस्ट के सहारे ही यह चल रहा है। इसके चलते शनिवार को ग्रामीण गांव में ही एकत्र हुए और उन्होंने प्रदर्शन करते हुए केंद्र में चिकित्सक की तैनाती की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में बाबूराम, डा. होशियार सिंह, मदन, ब्रह्मपाल, धर्मेन्द्र, मुन्ने, धर्मपाल, मोहम्मद शाजिद, महीपाल सिंह आदि शामिल रहे। वहीं ग्रामीणों ने उच्च अफसरों से चिकित्सक की तैनाती व सुविधाएं बढ़ाए जाने की मांग की है।

इंसेट..

बिजली, पानी की भी नहीं है सुविधा :

ऊमरी : अस्पताल में बिजली, पानी की भी कोई सुविधा नहीं है। बिजली की लाइन तो खिची हुई है परन्तु आज तक चालू नहीं हुई। वहीं पानी के लिए टैंक रखा है, लेकिन बिना बिजली के बेकार है। इसके अलावा रात्रि विश्राम के लिए आवास बना हुआ है, वह भी जर्जर हो चुका है। सफाई न होने की वजह से चारों तरफ घास फूस उग गई है। लेकिन शिकायतों के बाद भी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो सकी।

chat bot
आपका साथी