दिव्यांगों का कलक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन

राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के तत्वावधान में शुक्रवार को दिव्यांगों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर धरना दिया। धरने के बाद डीएम उमेश मिश्रा को 17 सूत्रीय ज्ञापन दिया। वहीं विश्व विकलांग दिवस को काला दिवस के रूप में मनाया गया। इससे पूर्व संगठन के कार्यकर्ता एजाज अली हाल बिजनौर में एकत्र हुए है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:16 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:16 PM (IST)
दिव्यांगों का कलक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन
दिव्यांगों का कलक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन

बिजनौर, जागरण टीम। राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के तत्वावधान में शुक्रवार को दिव्यांगों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर धरना दिया। धरने के बाद डीएम उमेश मिश्रा को 17 सूत्रीय ज्ञापन दिया। वहीं विश्व विकलांग दिवस को काला दिवस के रूप में मनाया गया। इससे पूर्व संगठन के कार्यकर्ता एजाज अली हाल बिजनौर में एकत्र हुए है। यहां संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमआर पाशा की अध्यक्षता एवं जिला प्रभारी संजीव चौधरी एवं पूर्व जिला अध्यक्ष रियासत राजा के संचालन में हुई। बैठक में एमआर पाशा ने कहा कि विश्व विकलांगता दिवस को काला दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि यदि केंद्र एवं राज्य सरकार की विकलांगों की जनविरोधी नीति नीतियों का विरोध किया, तो संगठन चुनाव बहिष्कार करेंगे। वहीं किसी भी पार्टी को वोट नहीं देंगे।

बैठक के बाद सीडीओ केपी सिंह को दिए ज्ञापन में ज्ञापन में प्रदेश में विकलांग आयोग का गठित किए जाने,दिव्यांगों का आरक्षण चार से बढ़ाकर दस प्रतिशत कराए जाने, दिव्यांगों की पेंशन पांच हजार कराए जाने, दिव्यांगों के सरकारी आवास बनाए जाए, उच्च शिक्षा निश्शुल्क दिलाने, दिव्यांगों के आयुष्मान कार्ड बनवाए जाने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में गजेन्द्र पाल सिंह, नसीम, सलीम, फरमान, रोहित कुमार, केलो, किरन, गोमती, नीता, जयपाल सिंह, निशा सिंह, शबाना खातून,सलमा परवीन, गुरु वचन सिंह, निरंजन सिंह,नदीम अहमद , सत्य प्रकाश सिंह ऋषि पाल सिंह, नूरपुर तुलसी सिंह आदि शामिल थे।

उधर राष्ट्रीय विकलांग पार्टी राजनैतिक दल के कार्यकर्ता टाउन हाल में एकत्र हुए। यहां से संगठन से जुड़े दिव्यांग जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। प्रदर्शन करने वालों में सतेंद्र कुमार, रामजोशी, हरपाल सैनी, राकेश कुमार, त्रिपेंद्र चौधरी, शकील सलमानी और पुष्पा आदि शामिल थे। बाद में संगठन की ओर सीडीओ को ज्ञापन दिया।

chat bot
आपका साथी