मानदेय को लेकर ठेका सफाइकर्मियों का प्रदर्शन

धामपुर नगर पालिका के ठेका सफाई कर्मियों ने पालिका बोर्ड में स्वीकृत प्रस्ताव के अंतर्गत 30 दिन कार्य कराने के बाद 30 दिनों का ही मानदेय देने की मांग को लेकर पालिका कार्यालय में जमकर हंगामा प्रदर्शन किया। अधिशासी अधिकारी ने सफाई कर्मियों को एक जुलाई से उनकी मांगे पूरी कराने का आश्वासन देकर प्रदर्शन समाप्त कराया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:58 PM (IST)
मानदेय को लेकर ठेका सफाइकर्मियों का प्रदर्शन
मानदेय को लेकर ठेका सफाइकर्मियों का प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। धामपुर नगर पालिका के ठेका सफाई कर्मियों ने पालिका बोर्ड में स्वीकृत प्रस्ताव के अंतर्गत 30 दिन कार्य कराने के बाद 30 दिनों का ही मानदेय देने की मांग को लेकर पालिका कार्यालय में जमकर हंगामा प्रदर्शन किया। अधिशासी अधिकारी ने सफाई कर्मियों को एक जुलाई से उनकी मांगे पूरी कराने का आश्वासन देकर प्रदर्शन समाप्त कराया।

नगर पालिका के संविदा सफाई कर्मचारी पिछले काफी समय से माह के 30 दिन कार्य कराने के बाद 30 दिनों का ही मानदेय दिलाने की मांग करते आ रहे हैं। जबकि अभी तक उन्हें इस महीने में केवल 26 दिन ही कार्य कराने के बाद इतने ही दिनों का भुगतान किया जाता रहा है।सफाई कर्मियों के 30 दिन कार्य कराने के बाद उतना ही मानदेय देने का प्रस्ताव पालिका बोर्ड बैठक में सभासदों ने सर्वसम्मति से पारित भी कर दिया था। मगर इसके बावजूद सफाई विभाग इनसे पूरे माह कार्य कराने में रुचि नहीं ले रहा था। सफाई कर्मचारी पिछले काफी समय से इस मांग को पूरा कराने के लिए धरना-प्रदर्शन की चेतावनी को लेकर ज्ञापन भी दे चुके थे। इसी मांग को पूरा कराने के लिए रविवार को बड़ी संख्या में संविदा कर्मी पालिका कार्यालय पर एकत्र हुए। यहां उन्होंने सफाई निरीक्षक के खिलाफ जमकर नारेबाजी व हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया। हंगामे व प्रदर्शन की सूचना पर अधिशासी अधिकारी सुभाष कुमार व पालिकाध्यक्ष राजू गुप्ता मौके पर पहुंच गए तथा सफाई कर्मियों से वार्ता करने के बाद अधिशासी अधिकारी ने आगामी एक जुलाई से उनकी यह मांग पूरी करने का भरोसा दिलाया। सफाईकर्मियों ने अधिशासी अधिकारी से लगातार इस मामले में कोई रुचि न लेने का आरोप लगाया। बाद में पालिकाध्यक्ष के आश्वासन पर उत्तेजित सफाईकर्मी शांत हो गए। इस दौरान संजीव कुमार, अमित कुमार, धीरज, जितेंद्र, आशु, संदीप, अक्षय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी