कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पर प्रदर्शन

शेरकोट क्षेत्र के गांव परमावाला शाहकोट निवासी सुरेश सिंह का 16 वर्षीय पुत्र विकास 12 जुलाई की शाम को अचानक लापता हो गया था। रात भर स्वजन व ग्रामीणों ने उसकी तलाश की लेकिन अगले दिन 13 जुलाई को गांव के पास एक पेड़ पर उसका शव लटका मिला था। स्वजन का आरोप है कि जब वे किशोर की तलाश कर रहे थे तो घटना स्थल से तीन लोगों को जाते हुए देखा था। परिवार ने तहरीर देकर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:11 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:11 AM (IST)
कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पर प्रदर्शन
कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पर प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। शेरकोट क्षेत्र के गांव परमावाला शाहकोट निवासी सुरेश सिंह का 16 वर्षीय पुत्र विकास 12 जुलाई की शाम को अचानक लापता हो गया था। रात भर स्वजन व ग्रामीणों ने उसकी तलाश की लेकिन अगले दिन 13 जुलाई को गांव के पास एक पेड़ पर उसका शव लटका मिला था। स्वजन का आरोप है कि जब वे किशोर की तलाश कर रहे थे तो घटना स्थल से तीन लोगों को जाते हुए देखा था। परिवार ने तहरीर देकर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। लेकिन करीब 11 दिन बाद भी कोई कार्रवाई ना होने पर शनिवार को स्वजन बड़ी संख्या में ग्रामीणों के साथ शेरकोट थाने पहुंचे। जहां उन्होंने प्रदर्शन करते हुए हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की। उनका आरोप है किशोर के शरीर पर चोट के निशान भी थे। सूचना पर पहुंचे एसपी पूर्वी अनित कुमार ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। प्रदर्शन में राजेंद्र सिंह, कमाल सिंह, सुरेश, बब्लू सिंह, महेन्द्र, मदन, हरी सिंह, सीताराम, ओमप्रकाश, योगेन्द्र आदि मौजूद रहे। 31 कीटनाशी रसायनों एवं 9 बीज के लिए नमूने

शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी के आदेश पर शनिवार को जिले में बीज एवं कीटनाशक रसायनों के विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों एवं गोदामों में छापामार कार्यवाही की गई। अभियान में 52 दुकानों का निरीक्षण किया, जिसमें 31 कीटनाशी रसायनों एवं नौ बीज के नमूने लिये। उप कृषि निदेशक गिरीश चन्द्र, जिला गन्ना अधिकारी यशपाल सिंह, जिला ़कृषि अधिकारी डा. अवधेश मिश्र एवं जिला उद्यान अधिकारी व जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में गठित संयुक्त टीमों के द्वारा छापामार कार्यवाही की गई। अभियान के दौरान बिक्री केन्द्रों के अभिलेखो एवं स्टॉक की जांच की गई और गोदाम में रखे गए स्टॉक का भी मिलान किया गया। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि छापामार कार्रवाई के दौरान दुकानें बंद करके भाग जाने पर 12 प्रतिष्ठानों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनके कीटनाशी लाइसेंस को निलंबित किया गया है।

chat bot
आपका साथी