पानी की निकासी बंद होने के विरोध में प्रदर्शन

ग्राम बमनौला के मुख्य रास्ते पर पानी निकासी बंद करने से जलभराव और कीचड़ की समस्या हो गई है जिससे ग्रामीण बदबूदार पानी से होकर गुजरने पर मजबूर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:01 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:01 PM (IST)
पानी की निकासी बंद होने के विरोध में प्रदर्शन
पानी की निकासी बंद होने के विरोध में प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। ग्राम बमनौला के मुख्य रास्ते पर पानी निकासी बंद करने से जलभराव और कीचड़ की समस्या हो गई है, जिससे ग्रामीण बदबूदार पानी से होकर गुजरने पर मजबूर हैं। इसके विरोध में ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए पानी निकासी की मांग की। साथ ही प्रशासन पर पानी बंद करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने पर जोर दिया।

गांव के मुख्य मार्ग के पास ही ग्राम पंचायत की जमीन है, जिसमें गांव के पानी की निकासी हो रही थी। ग्रामीण कमल राज, रामकुमार, मुकेश आदि का आरोप है कि कुछ दबंग लोगों ने ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा कर लिया है। जिससे गांव के मुख्य मार्ग का पानी बंद हो गया है। पानी की निकासी बंद होने से गांव का गंदा पानी मुख्य मार्ग पर भर गया। पानी भरा होने के कारण ग्रामीण बाइक, साइकिल व बुग्गी लेकर गंदे पानी से हर रोज गुजरते हैं, तब ग्रामीणों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। गंदे पानी की वजह से मच्छर की फौज भी बढ़ रही है, जिससे संक्रामक रोग फैलने का खतरा पैदा हो गया है। उधर, गांव में स्थित पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय की दीवार के सहारे पानी भरा होने से विद्यालय की दीवा गिरने का खतरा भी बढ़ गया है। इसके विरोध में ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। उधर, ग्राम प्रधान टिकू का कहना हैं कि गांव के कुछ लोगों ने ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा कर पानी रोक लिया है। जिससे गांव वालों की परेशानी बढ़ गई है। उन्होंने एसडीएम से भी शिकायत की है।

chat bot
आपका साथी