सिचाई विभाग के खिलाफ प्रदर्शन

खो नदी के किनारे बसे गांव नाथाडोई व नंदगांव के ग्रामीणों ने शिव सेना पदाधिकारियों के साथ बुधवार को सिचाई विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। जलस्तर बढ़ने से इन दिनों खेतों व गांव में पानी पहुंच गया है। जिससे किसानों की फसल बर्बाद हो रही है। नाराज ग्रामीणों ने सिचाई विभाग पर स्थाई बंधा नहीं बनाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:49 PM (IST)
सिचाई विभाग के खिलाफ प्रदर्शन
सिचाई विभाग के खिलाफ प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। खो नदी के किनारे बसे गांव नाथाडोई व नंदगांव के ग्रामीणों ने शिव सेना पदाधिकारियों के साथ बुधवार को सिचाई विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। जलस्तर बढ़ने से इन दिनों खेतों व गांव में पानी पहुंच गया है। जिससे किसानों की फसल बर्बाद हो रही है। नाराज ग्रामीणों ने सिचाई विभाग पर स्थाई बंधा नहीं बनाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

बुधवार को शिवेसना के बैनर तले ग्रामीण एसडीएम कार्यालय में एकत्र हुए। यहां उन्होंने सिचाई विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि खो नदी में पानी अधिक आने से हर वर्ष उनकी खड़ी फसल बह जाती हैं तथा भूमि कटाव हो जाता है। साथ ही गांव में भी पानी आ जाता है। कई साल से ग्रामीण स्थाई पक्का बंधा बनवाने की मांग करते चले आ रहे हैं, लेकिन सिचाई विभाग करोड़ों रुपये के काम दिखा कर कच्चा बंधा बनाकर हर साल खानापूर्ति कर लेता है। जिसका नुकसान ग्रामीणों को उठाना पड़ता है। बाद में उन्होंने एसडीएम धीरेन्द्र सिंह को इस संबंध में ज्ञापन सौंपते हुए जल्द ही समस्या का समाधान किए जाने की मांग की है। इस दौरान शिवसेना के मंडल प्रमुख आरके आर्य एडवोकेट, ओमप्रकाश सिंह, रामवीर सिंह, महेन्द्रपाल सिंह, मोहित कुमार, राजपाल सिंह आदि शामिल रहे। धान क्रय केंद्र पर किसानों का प्रदर्शन

अफजलगढ़ क्षेत्र के गांव तुरतपुर में स्थित पीसीएफ के धान क्रय केंद्र पर तौल नहीं होने से नाराज किसानों ने बुधवार को केंद्र पर प्रदर्शन किया। किसानों ने जल्द तौल शुरू कराने की मांग की।

प्रशासन द्वारा किसान सेवा सहकारी समिति कादराबाद के अंतर्गत गांव तुरतपुर में हर वर्ष पीसीएफ द्वारा धान क्रय केंद्र लगाया जाता है। इस वर्ष एक अक्टूबर से धान की खरीद शुरू होनी थी, लेकिन 20 अक्टूबर तक भी पीसीएफ द्वारा धान की खरीद नहीं शुरू हो पाई है। जिसके चलते किसानों को परेशानी हो रही है। बुधवार को नाराज किसानों ने केंद्र पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जल्द से जल्द तौल शुरू कराने की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में ग्रामीण कुलदीप सिंह, इंद्रजीत सिंह, हरीश नयाल, बृजमोहन सिंह, सरदार चरण चौधरी, रामकरण सिंह, सरजीत सिंह, ओमप्रकाश राय, पप्पी आदि मौजूद रहे। एसडीएम धामपुर धीरेंद्र सिंह का कहना है कि अधिकारियों से वार्ता कर शीघ्र ही तौल सुचारू रूप से कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी