लाइनमैन की मौत के मामले में कार्रवाई की मांग

धामपुर के गांव भनौटी में करीब एक सप्ताह पहले संविदा पर कार्य कर रहे लाइनमैन की मौत के मामले में हिदुस्तानी एकेडमी उत्तर प्रदेश सरकार के सदस्य थानाध्यक्ष से मिले।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:06 PM (IST)
लाइनमैन की मौत के मामले में कार्रवाई की मांग
लाइनमैन की मौत के मामले में कार्रवाई की मांग

बिजनौर, जेएनएन। धामपुर के गांव भनौटी में करीब एक सप्ताह पहले संविदा पर कार्य कर रहे लाइनमैन की मौत के मामले में हिदुस्तानी एकेडमी उत्तर प्रदेश सरकार के सदस्य थानाध्यक्ष से मिले।

धामपुर क्षेत्र के गांव भनौटी में 13 जून को विद्युत विभाग में संविदाकर्मी के रूप में तैनात लाइनमैन मोहित कुमार की काम के दौरान मृत्यु हो गई थी। मृतक के स्वजनों का आरोप है कि मोहित लाइन ठीक करते समय करंट की चपेट में आ गया था। इस मामले में दो कर्मचारियों ने लापरवाही बरती, जिस कारण मोहित की मृत्यु हुई है। इसे लेकर शनिवार को हिदुस्तानी एकेडमी उत्तर प्रदेश सरकार के सदस्य डा. दीप सौरभ थानाध्यक्ष शेरकोट अनुज तोमर से मिले। एक सप्ताह बीतने के बाद भी उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने थानाध्यक्ष से तहरीर के आधार पर उचित कार्रवाई करने और मृतक के स्वजनों को न्याय दिलवाने की मांग की। मुआवजे के रूप में 50 लाख रुपये दिलवाने और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिलाने की मांग की है। तपेंद्र चौधरी, रामौतार सिंह, कामेश्वर सिंह, कुलमणी चौधरी, लक्ष्मण सैनी शामिल रहे। बैंक खाते से 72 हजार रुपये निकाले

अफजलगढ़ : गांव आलमपुर गांवड़ी निवासी एक व्यक्ति के खाते से चार बार में 72 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित को जब मोबाइल पर मैसेज आने पर इसकी जानकारी हुई तो उसने बैंक में जाकर इस बारे में पता किया।

क्षेत्र के गांव आलमपुर गांवड़ी निवासी संजय कुमार पुत्र ओमप्रकाश ने बताया कि उसका खाता अफजलगढ़ स्थित पंजाब नेशनल बैंक में है। उन्होंने बताया कि शनिवार को उसके पास एक फोन आया कि उसका रिचार्ज समाप्त हो जाएगा, इसे आज ही रिचार्ज करा लें। पीड़ित ने उसकी बात मानकर मोबाइल बंद होने के डर से ऑनलाइन रिचार्ज करा लिया। इसके बाद उसके खाते से चार बार में करीब 72 हजार रुपये गायब हो गए। पीड़ित ने इस बाबत बैंक में जाकर पता किया तो उसके खाते से चार बार में यह रकम निकाली गई। संजय कुमार ने इस मामले में पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग है। उधर, प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार का कहना है कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी