गो संरक्षण केंद्र में मिली खामी, डीएम ने सीवीओ की लगाई क्लास

हीमपुर दीपा क्षेत्र के गांव छाछरी टीप में स्थित वृहद गो संरक्षण केंद्र का जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने प्रशासनिक अमले के साथ शनिवार को क्षेत्र के औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों पर नाराजगी जताते हुए जिलाधिकारी ने प्रभारी पशु चिकित्सा अधिकारी की क्लास लगाई। वहीं सीवीओ को प्रभारी पशु चिकित्साधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:23 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:23 AM (IST)
गो संरक्षण केंद्र में मिली खामी, डीएम ने सीवीओ की लगाई क्लास
गो संरक्षण केंद्र में मिली खामी, डीएम ने सीवीओ की लगाई क्लास

जेएनएन, बिजनौर। हीमपुर दीपा क्षेत्र के गांव छाछरी टीप में स्थित वृहद गो संरक्षण केंद्र का जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने प्रशासनिक अमले के साथ शनिवार को क्षेत्र के औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों पर नाराजगी जताते हुए जिलाधिकारी ने प्रभारी पशु चिकित्सा अधिकारी की क्लास लगाई। वहीं सीवीओ को प्रभारी पशु चिकित्साधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए।

डीएम उमेश मिश्रा ने गोवंश को धूप में खुले आसमान के नीचे बैठा देखा। वहीं उन्हें देखरेख के अभाव में कई गोवंश बीमार हालत में भूखे-प्यासे इधर-उधर पड़े थे। इस पर डीएम ने गो संरक्षण केंद्र पर तैनात प्रभारी पशु चिकित्सा अधिकारी डा. शगुफ्ता बी की क्लास लगाई। डीएम ने कहा कि संरक्षित गोवंश की देखरेख में शिथिलता बरते जाने पर प्रभारी पशु चिकित्साधिकारी के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई होगी। डीएम ने गो संरक्षण केंद्र की व्यवस्था समिति के अध्यक्ष बलवीर सिंह के अनावश्यक हस्तक्षेप करने पर नाराजगी जताई। उन्होंने सीवीओ को गो संरक्षण केंद्र के बाउंड्रीवाल का निर्माण कराने, गोवंश के चारे की पर्याप्त व्यवस्था के अलावा अतिरिक्त टिनशेड निर्माण, छायादार पौधे रोपित कराने, बीमार गोवंश का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए। इस दौरान डीएम के साथ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर विक्रमादित्य मलिक, सीवीओ, बीडीओ हल्दौर के अलावा राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल मौजूद थे।

50 ग्रामीणों की आंखों की निश्शुल्क जांच

यश हास्पिटल की ओर से क्षेत्र के गांव महावतपुर बिल्लौच में शनिवार को नेत्र परीक्षण शिविर आयोजित किया गया। संस्थान के चेयरमैन रणवीर सिंह के निर्देशन में लगे शिविर में डा. नीरज, डा. मतीन अहमद ने 50 ग्रामीणों की आंखों की जांच की। नेत्र चिकित्सक ने नेत्र विकार मिलने पर ग्रामीणों को आवश्यक चिकित्सीय परामर्श और निश्शुल्क दवा भी प्रदान की। रणवीर सिंह ने बताया कि यश हास्पिटल की ओर से समय समय पर गांव में जनसेवार्थ शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, ताकि कोरोनाकाल में लोगों को उनके घर के आसपास ही आवश्यक चिकित्सा सुविधा मिल सके। शिविर में नवीन कुमार, अमित कुमार, दिनेश कुमार, मोहम्मद फरमान, संजीव कुमार, अनुज कुमार का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी