पुलिसकर्मी ने हौसले से दी कोरोना को मात

अफजलगढ़ में कोरोना संक्रमण की चपेट में आए बहुत से ऐसे लोग है जिन्होंने अपने हौसले और परिवार के सहयोग से कोरोना को मात दी है। आज वे पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने काम पर लौट चुके हैं। अनेक पुलिसकर्मी भी फ्रंट लाइन वारियर के तौर पर काम करते हुए कोरोना की चपेट में आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 02:00 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 02:00 AM (IST)
पुलिसकर्मी ने हौसले से दी कोरोना को मात
पुलिसकर्मी ने हौसले से दी कोरोना को मात

बिजनौर, जेएनएन। अफजलगढ़ में कोरोना संक्रमण की चपेट में आए बहुत से ऐसे लोग है जिन्होंने अपने हौसले और परिवार के सहयोग से कोरोना को मात दी है। आज वे पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने काम पर लौट चुके हैं। अनेक पुलिसकर्मी भी फ्रंट लाइन वारियर के तौर पर काम करते हुए कोरोना की चपेट में आए हैं।

अफजलगढ़ में सीओ की हमराह डयूटी में तैनात सिपाही राहुल यादव (25) बताते है कि वह अपनी डयूटी करते समय किसी के सम्पर्क में आकर कोरोना पाजिटिव हो गये थे। मई के पहले सप्ताह में जब उनकी तबियत खराब हुई तो उन्होंने कोरोना जांच कराई। जिसमें 8 मई को उनकी रिपोर्ट पोजिटिव आई। राहुल कहते हैं कि पहले तो वह काफी डर गए थे। डॉक्टर की सलाह पर वे होम आइसोलेट है। इस दौरान परिवार का उन्हें पूरा सहयोग मिला उनकी पत्नी और परिवार वालों ने उनका हौसला बढ़ाया जिससे निडरता के साथ उन्होंने भी अपने इलाज पर ध्यान दिया। जिससे वे मानसिक रूप से कोरोना से लड़ने के लिए तैयार हो सके। उन्होनें चिकित्सक की सलाह से दवाई ली। लगातार उन्होंने चार-पांच भाप ली, पीने में गर्म पानी व पौष्टिक भोजन लिया। व्यायाम पर भी ध्यान दिया। सकारात्मक सोच के साथ आखिरकार राहुल यादव ने कोरोना को मात दी। आज वे पहले की तरह अपनी ड्यूटी पर लौट आए हैं। राहुल ने लोगों को सलाह दी है कि कोरोना पाजिटिव होने पर निडरता के साथ आगे बढ़ना चाहिए, नकारात्मक विचारों को अपने पर हावी नहीं होने देना चाहिए। कोरोना संक्रमण भी सामान्य बीमारियों की तरह ही है।

chat bot
आपका साथी