हौसला और परहेज से कोरोना को हराया

खुद कोरोना से ग्रसित हो गए हों तो कोई बात नहीं। हौसला रखिए परहेज करिए खान-पान का ध्यान रखिए और समय पर दवाई खाइए। निश्चित ही आप ठीक हो जाएंगे। मगर एक बात का ध्यान रखिएगा आपकी वजह से कोई दूसरा कोरोना से पीड़ित हो जाए और उसका जीवन संकट में आ जाए तो शायद आप खुद को कभी माफ नहीं कर सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:59 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:59 AM (IST)
हौसला और परहेज से कोरोना को हराया
हौसला और परहेज से कोरोना को हराया

जेएनएन, बिजनौर। खुद कोरोना से ग्रसित हो गए हों, तो कोई बात नहीं। हौसला रखिए, परहेज करिए, खान-पान का ध्यान रखिए और समय पर दवाई खाइए। निश्चित ही आप ठीक हो जाएंगे। मगर एक बात का ध्यान रखिएगा, आपकी वजह से कोई दूसरा कोरोना से पीड़ित हो जाए और उसका जीवन संकट में आ जाए, तो शायद आप खुद को कभी माफ नहीं कर सकेंगे।

कोरोना से जंग जीतने वाले गांव सादुल्लापुर निवासी अधिवक्ता दिनेश कुमार ने यह बात कही। 45 वर्षीय दिनेश कहते हैं कि वे 15 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हो गए थे। उन्होंने बिजनौर अस्पताल से दवाई ली और खुद को घर पर ही आइसोलेट कर लिया। स्वजनों से दूरी रखी, लेकिन न जाने कैसे पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो गई। मुझे उसे समय गहरा धक्का लगा था। मैं ठीक हो रहा था और मेरी पत्नी पीड़ित हो गई। खैर, हम पति-पत्नी ने साहस और संयम से काम लिया। काढ़े का नियमित सेवन किया। गर्म पानी पीया। हरी सब्जियां, सलाद, दाल को भोजन में शामिल किया। मानसिक तंदरुस्ती के लिए खुद को कभी अकेला महसूस नहीं होने दिया। फोन से संबंधियों और शुभचितकों से संपर्क बनाए रखा। ठीक हो चुका हूं, लेकिन दवाई अभी भी खा रहा हूं और मास्क अभी भी लगाता हूं। पत्नी के स्वास्थ्य लाभ के प्रयास जारी हैं। इस बात की खुशी है कि घर पर मेरे दो पुत्र और एक पुत्री स्वस्थ हैं। आशादीप संस्था में कराया सैनिटाइजेशन

ग्राम पंचायत दोदराजपुर के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान त्रिलोधन सिंह ने अपने सहयोगियों राशन विक्रेता जयपाल सिंह, सरदार परगट सिंह, नरेंद्र कुमार, विक्रम सिंह व सहायक अध्यापक प्रसून कुमार के सहयोग द्वारा कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ग्राम दोदराजपुर में बने आशादीप विकलांग संस्था एवं संत जोसफ हाईस्कूल में सैनिटाइजेशन कराया। नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व उनके सहयोगियों द्वारा कराये गये इस कार्य के लिए आशादीप संस्था के निदेशक फादर जैक्सन एवं विद्यालय प्रधानाचार्य सिस्टर अल्फोंसा ने उनका आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी