डीएम ने आटो जागरूकता रिक्शा रैली को दिखाई हरी झंडी

डीएम रमाकांत पांडेय ने सोमवार को कलक्ट्रेट परिसर में संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत जागरुकता आटो रिक्शा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व उन्होंने पूर्व संचारी रोग नियंत्रण अभियान से संबंधित सामूहिक शपथ ग्रहण कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:24 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:24 PM (IST)
डीएम ने आटो जागरूकता रिक्शा रैली को दिखाई हरी झंडी
डीएम ने आटो जागरूकता रिक्शा रैली को दिखाई हरी झंडी

बिजनौर, जेएनएन। डीएम रमाकांत पांडेय ने सोमवार को कलक्ट्रेट परिसर में संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत जागरुकता आटो रिक्शा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व उन्होंने पूर्व संचारी रोग नियंत्रण अभियान से संबंधित सामूहिक शपथ ग्रहण कराई गई।

इस मौके पर डीएम ने कहा कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान के गुणवत्तापूर्वक संचालन से संचारी रोगों रोगों के फैलाव पर प्रभावी नियंत्रण संभव हो सका है। उन्होंने निर्देश दिए कि पिछले अभियान की भांति सोमवार से 31 मार्च तक संचालित इस अभियान को पूर्ण गुणवत्ता और मानक के अनुसार सम्पन्न कराएं, ताकि जनसामान्य में संचारी रोगों के प्रति जागरूकता और सतर्कता पैदा की जा सके। वहीं जागरुकता आटो रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और वह स्वयं भी स्वास्थ्य अधिकारियों के रैली के साथ पैदल मार्च करते हुए विकास भवन तक गए।

उन्होंने सामूहिक रूप से शपथ ग्रहण कराते हुए कहा कि हम अपने गांव, ब्लॉक, जिला और देश को रोग मुक्त कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम शपथ लेते हैं कि व्यक्तिगत साफ-सफाई का ध्यान रखेंगे। अपने घर के आस-पास साफ सफाई रखेगें। अपने गांव और मोहल्ले के वातावरण को स्वच्छ रखेंगे तथा समुदाय को साफ-सफाई और स्वच्छता अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे। यदि कोई व्यक्ति बुखार से पीड़ित होगा, तो उसके परिवार को तुरंत इलाज के लिए सरकारी अस्पताल जाने के लिए प्रेरित करेंगे। इस मौके पर सीएमओ डा. विजय यादव, जिला मलेरिया अधिकारी ब्रजभूषण, एसीएमओ डा. एसके निगम, सीएमएस जिला पुरुष अस्पताल डा. ज्ञान सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी