कोरोना का अभी खतरा टला नहीं, लापरवाही बरत रहे लोग

कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए शनिवार को साप्ताहिक लाकडाउन रहा। केवल आवश्यक वस्तुओं की ही दुकानें खुलीं। इस दौरान लोगों की अनावश्यक आवाजाही भी जारी रही। पुलिस ने चेकिग अभियान चलाकर चालान काटे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:53 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:53 AM (IST)
कोरोना का अभी खतरा टला नहीं, लापरवाही बरत रहे लोग
कोरोना का अभी खतरा टला नहीं, लापरवाही बरत रहे लोग

बिजनौर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए शनिवार को साप्ताहिक लाकडाउन रहा। केवल आवश्यक वस्तुओं की ही दुकानें खुलीं। इस दौरान लोगों की अनावश्यक आवाजाही भी जारी रही। पुलिस ने चेकिग अभियान चलाकर चालान काटे।

जिले में कोरोना का प्रकोप भले ही कुछ कम हुआ हो, लेकिन खतरा टला नहीं है। इसके बावजूद लोग लापरवाही बतर रहे हैं। शनिवार को साप्ताहिक लाकडाउन रहा। आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर अधिकांश दुकानें बंद रहीं। इसके बावजूद काफी संख्या में लोग घरों से बाहर निकले। बिना मास्क के बाजार और अन्य स्थानों पर घूमते रहे। जजी परिसर में भी लोग बिना मास्क के बैठे रहते हैं। बाहर से आने वाले वादकारी बिना मास्क के जजी परिसर में घूमते रहे हैं। इस तरह की लापरवाही घातक हो सकती है। दोपहर बाद सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस ने जगह-जगह चेकिग अभियान चलाकर चालान किए। बिना मास्क के घूमने वालों पर दो लाख का जुर्माना लगाया। वहीं चेतावनी भी दी गई। शहर कोतवाल राधेश्याम ने शास्त्री चौक पर वाहन चेकिग की। उधर, दमकल गाड़ियों और फायर टेंडरों ने कई जगह छिड़काव किया गया। सार्वजनिक स्थानों व सड़कों पर सैनिटाइजर का छिड़काव किया गया। एसपी सिटी प्रवीण रंजन ने बताया कि सावधानी काफी जरुरी है। लाकडाउन में जरूरी काम से ही बाहर निकले। मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। तीन बूथों पर 242 लोगों का टीकाकरण

नहटौर : कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा विकासखंड क्षेत्र के अंतर्गत टीकाकरण को तीन बूथ बनाए गए हैं। शनिवार को इन तीनों बूथों पर 242 लोगों का टीकाकरण किया गया। साथ ही लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया गया। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. गुरुचरण सिंह ने बताया कि टीकाकरण कराने को दो सीएचसी व एक कादीपुरा में बूथ बनाया गया है। इन पर टीकाकरण के लिए चार-चार कर्मचारियों को लगाया गया है तथा निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। सीएचसी पर 85, दूसरे बूथ पर 70 तथा गांव कादीपुरा में स्थित तीसरे बूथ पर गांव कादीपुरा में 87 समेत करीब 242 लोगों का टीकाकरण किया गया।

chat bot
आपका साथी