घातक साबित हो सकते हैं हाईवे पर डेंजर होल

नजीबाबादजेएनएन। प्रशासन और राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण खंड की अनदेखी का खामियाजा राहगीरों को भुगतना पड़ रहा है। भारी यातायात के बीच न केवल राहगीरों को आवागमन में परेशानी हो रही है बल्कि दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। पिछले दिनों हुई बारिश ने जर्जर हाईवे पर कई जगह डेंजर होल बना दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 06:36 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:36 PM (IST)
घातक साबित हो सकते हैं हाईवे पर डेंजर होल
घातक साबित हो सकते हैं हाईवे पर डेंजर होल

घातक साबित हो सकते हैं हाईवे पर डेंजर होल

नजीबाबाद,जेएनएन। प्रशासन और राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण खंड की अनदेखी का खामियाजा राहगीरों को भुगतना पड़ रहा है। भारी यातायात के बीच न केवल राहगीरों को आवागमन में परेशानी हो रही है, बल्कि दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। पिछले दिनों हुई बारिश ने जर्जर हाईवे पर कई जगह डेंजर होल बना दिए हैं। छाए कोहरे के बीच संभलकर नहीं चले, तो ये डेंजर होल कब्र में तब्दील हो सकते हैं। सड़कों की हालत में जल्द सुधार नहीं हुआ तो अगले दो महीनों तक कोहरा छाने से सड़क हादसों में और इजाफा होने की आशंका है।

हाल ही में हुई बारिश और धूप खिलने के बाद अब कोहरा छाने लगा है। रविवार रात कोहरे की घनी चादर जमीन पर उतर आई थी। सोमवार को भी काफी देर तक धुंध छाई रही और दिन भर धूप नहीं निकली। मौसम में भी काफी ठिठुरन महसूस की गई। मौसम के असर से बचाव के लिए तो लोगों ने जैसे-तैसे इंतजाम कर रखे हैं, लेकिन बारिश से सड़कों पर हुए डेंजर होल से बचाव के लिए न तो अब तक प्रशासन ने कोई इंतजाम किए हैं और न ही राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण खंड ने कोई उचित कदम उठाया है। कोटद्वार मार्ग पर सेंट मेरीज हॉस्पिटल के सामने मामूली गड्ढे बारिश के बाद गटर का रूप ले चुके हैं। गड्ढों में पानी भरा है। जिससे उनकी गहराई का भी एहसास नहीं हो रहा है। हरिद्वार मार्ग पर बाईपास मार्ग और मालन नदी पुल के बीच गहरे गड्ढे हादसे का अंदेशा बना रहे हैं। शहर के बीच गुरुद्वारे के निकट हाईवे पर कई जगह गहरे गड्ढे हो चुके हैं। हरिद्वार मार्ग पर इंद्रलोक होटल के सामने हाईवे के बीचोंबीच डेंजर होल बना है। -इनका कहना है..

राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण खंड के अधिकारियों को मौखिक रूप से कहा जा चुका है। विभिन्न विभागों के अधिकारियों की मीटिग में भी सड़कों की हालत में सुधार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। एक बार और अल्टीमेटम दिया जाएगा। उसके बाद अनदेखी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभागीय उच्चाधिकारियों से संस्तुति की जाएगी। -संगीता, एसडीएम नजीबाबाद।

chat bot
आपका साथी