मुर्गी फार्म के ऊपर मंडरा रहा कौओं का झुंड

मुर्गी फार्म के ऊपर मंडरा रहा कौओं का झुंड

मंडावली क्षेत्र में भागूवाला से चंदक नहर शाखा के बैराज से जुड़े नहर पटरी मार्ग पर स्थित एक मुर्गी फार्म के ऊपर कौओं का झुंड मंडराने से क्षेत्रीय ग्रामीणों में खौफ का आलम है। बर्ड फ्लू की आशंका के चलते ग्रामीणों ने प्रशासन से मुर्गी फार्म की जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 07:01 PM (IST) Author: Jagran

बिजनौर, जेएनएन। मंडावली क्षेत्र में भागूवाला से चंदक नहर शाखा के बैराज से जुड़े नहर पटरी मार्ग पर स्थित एक मुर्गी फार्म के ऊपर कौओं का झुंड मंडराने से क्षेत्रीय ग्रामीणों में खौफ का आलम है। बर्ड फ्लू की आशंका के चलते ग्रामीणों ने प्रशासन से मुर्गी फार्म की जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है।

नजीबाबाद-हरिद्वार मार्ग पर भागूवाला में नहर पुलिया से एक मार्ग पूर्वी गंगनहर बाईपास मार्ग को जोड़ता है। इस नहर पटरी मार्ग पर गांव कामगारपुर के निकट खुले मुर्गी फार्म पर शनिवार को कौओं का झुंड मंडराता देखा गया। मुर्गी फार्म पर कौओं का झुंड मंडराने से आशंका जताई जा रहा है कि या तो मुर्गी फार्म पर स्वच्छता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है, या फिर मरी हुईं मुर्गियों को खुले में डाल रखा है। कौओं का झुंड मांस खाने के लिए मंडरा रहा है।

क्षेत्रीय ग्रामीणों महावीर सिंह, ऋषिपाल, प्रेम सिंह, हरनाम सिंह, बबलू, फैजान, अनीस, इसरार एवं मुर्गी फार्म के आसपास स्थित गांव के लोगों का कहना है कि मुर्गी फार्म की वजह से क्षेत्र का वातावरण दूषित हो रहा है। कीटनाशक अथवा बचाव के लिए अन्य आवश्यक दवाइयों के छिड़काव कराने की फार्म स्वामी से मांग की जा चुकी है, लेकिन मुर्गी फार्म स्वामी पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। ग्रामीणों ने प्रशासन से क्षेत्र में स्थित मुर्गी फार्मों पर स्वच्छता मानकों, मुर्गियों के रखरखाव, मरने वाली मुर्गियों के निष्पादन के लिए किए जाने वाले उपायों, बर्ड फ्लू से बचाव के लिए अपनाए गए तरीकों आदि की जांच करने तथा खामियां मिलने पर कार्रवाई करने की मांग की है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.