अपराधी हुए भूमिगत, रंजिश ने उठाया सिर

कोरोना काल में अपराध का ग्राफ गिरा है। शातिर अपराधी भूमिगत रहे। लूट और डकैती की कोई घटनाएं नहीं हुई है। हालांकि पंचायत चुनाव के चलते आपसी रंजिश में मारपीट और बलवे के मामले सामने आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:22 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:22 AM (IST)
अपराधी हुए भूमिगत, रंजिश ने उठाया सिर
अपराधी हुए भूमिगत, रंजिश ने उठाया सिर

बिजनौर, जेएनएन। कोरोना काल में अपराध का ग्राफ गिरा है। शातिर अपराधी भूमिगत रहे। लूट और डकैती की कोई घटनाएं नहीं हुई है। हालांकि, पंचायत चुनाव के चलते आपसी रंजिश में मारपीट और बलवे के मामले सामने आए हैं।

कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। तेजी से कहर बरपा रही है। साप्ताहिक लाकडाउन भी अप्रैल माह में चला है। पिछले साल की तरह 2021 के अप्रैल माह में चोरी की घटनाओं को छोड़कर बड़ा अपराध नहीं हुआ है। लूट और डकैती की कोई घटना नहीं हुई है। हत्या का भी एक मामला सामने आया है। सभी बड़े अपराधी भूमिगत रहे। लुटेरे भी सड़कों से गायब रहे। कोरोना के डर ने शातिर अपराधियों को भी घरों में रखा। वैसे चुनाव के चलते बलवा और मारपीट की काफी घटनाएं हुई। काफी विवाद सामने आए। कई गांव में विवाद हुए। कुछ मामलों में पुलिस ने कार्रवाई की, तो कुछ को आपसी सुलह से सुलझा दिया गया। मतदान से पहले कई गांवों में झगड़ा-फसाद भी हुए हैं।

-चोरी की घटनाएं बढ़ीं

लाकडाउन और कोरोना काल में चोरी की घटनाएं बढ़ जाती है। चूंकि, इस दौरान अधिकांश प्रतिष्ठान और दुकानें बंद रहते हैं। लोग भी अपने मकान बंद कर गांव और देहात चले जाते है। इसलिए चोर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। -अप्रैल में हुई घटनाएं

हत्या : 01

डकैती : 00

लूट : 00

चोरी : 19

बलवा : 02

जानलेवा हमला: 2 गैर इरादातन हत्या: 2

-इनका कहना है

अप्रैल माह में कोई बड़ा अपराध नहीं हुआ है। पंचायत चुनाव के चलते शातिर अपराधियों पर पुलिस पहले ही कार्रवाई कर चुकी है। अधिकांश अपराधी जिलाबदर हैं। सभी पर निगाह रखी जा रही है। लाकडाउन और कोरोना काल में पुलिस की सक्रियता अधिक होती है। आमजन की आवाजाही में भी कमी रहती है। कोरोना के चलते अपराध की कमी आती है।

डा. धर्मवीर सिंह, एसपी

chat bot
आपका साथी