लूट और मारपीट में पांच को कोर्ट ने किया तलब

जेएनएन बिजनौर। सीजेएम दिलीप कुमार सचान ने घर में घुसकर महिला के साथ मारपीट कर स्कूल क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:45 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:45 PM (IST)
लूट और मारपीट में पांच को कोर्ट ने किया तलब
लूट और मारपीट में पांच को कोर्ट ने किया तलब

जेएनएन, बिजनौर। सीजेएम दिलीप कुमार सचान ने घर में घुसकर महिला के साथ मारपीट कर स्कूल के दस्तावेज, नगदी सहित जेवरात लूटकर ले जाने के मामले में महिला सहित पांच को गंभीर धाराओं में तलब किया है।

नूरपुर थाना क्षेत्र के गांव मोरना निवासी प्रशांत के पिता हरि सिंह विगत 25 वर्षो से महाराज मुकुट सिंह शेखावत संस्थान की देखभाल करते थे। उनकी मृत्यु के बाद महाराज मुकुट सिंह शेखावत संस्थान के प्रबंधक का कार्य उनकी माता माया देवी देख रही हैं। आरोप लगाया कि उक्त गांव निवासी रमेशचंद व टेकचंद पुत्र कन्हैया, रमेशचंद की पत्नी रेनु तथा पुत्र गौरव और सुदेश देवी पत्नी टेकचंद उक्त विद्यालय पर कब्जा कर अपना दखल करना चाहते हैं, जबकि उक्त कालेज से इनका कोई लेना-देना नहीं है। 21 अगस्त 2018 को प्रशांत की मां मायादेवी घर पर अकेली थी। इसी दौरान उक्त आरोपित घर में घुस आए और उसके साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट की और 63 हजार रुपये नगद, जेवरात, स्कूल का रिकार्ड आदि लूट लिया तथा तोड़फोड़ कर चले गए। इस मामले में पुलिस के रिपोर्ट दर्ज न करने पर पीड़ित ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर आरोपितों पर कार्रवाई की मांग की। वादी के अधिवक्ता मनोज ढाका ने बताया कि सीजेएम दिलीप कुमार सचान ने आरोपित रमेश, टेकचंद, रेनु, गौरव और सुदेश देवी को तलब किया है।

बीएसएनएल के टावर से लाखों की चोरी

जेएनएन, बिजनौर : पुलिस निष्क्रियता के चलते क्षेत्र में अपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। बेखौफ बदमाश सरकारी संस्थाओं को भी निशाना बना रहे हैं। बिजली दफ्तर के बाद चोरों ने बीएसएनएल के टावरों को निशाना बनाते हुए दस दिन के भीतर तीन टावरों से करीब दो लाख रुपये से अधिक की चोरी कर ली। पुलिस चोरों का पता लगाना तो दूर रिपोर्ट दर्ज कराना भी गंवारा नहीं समझ रही।

बीएसएनएल के उप खंड अधिकारी कासिफ जमील के अनुसार गत 14 फरवरी की रात दूरभाष केंद्र गोहावर स्थित टावर पर लगी 400 मीटर एंटीना फीडर केबल, छत पर लगी तीन एसी स्लिप्ट यूनिटों के अंदर का सामान, मोटर पंखे आदि चोरी कर लिए। जिसकी कीमत करीब 80 हजार रुपये है। 17 फरवरी को खासपुरा स्थित टावर से करीब 29 हजार रुपये और 24 फरवरी को रवाना शिकारपुर स्थित टावर से करीब 30 हजार रुपये का यही सामान चोरी कर लिया। उन्होंने बताया कि संबंधित थानों में चोरी की तहरीर दी गई है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। बीएसएनएल के अधिकारियों ने मामले की शिकायत एसपी डा धर्मवीर सिंह से की। एसपी ने नूरपुर पुलिस को तत्काल मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी