जमीन से लेकर आसमान तक रहेगी सीएम की सुरक्षा

मुख्यमंत्री की सुरक्षा जमीन से आसमान तक रहेगी। सुरक्षा के मद्देनजर दो हजार पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। खेतों में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। वहीं ड्रोन उड़ाकर भी निगरानी की जाएगी।

JagranMon, 20 Sep 2021 11:38 PM (IST)
जमीन से लेकर आसमान तक रहेगी सीएम की सुरक्षा

जेएनएन, बिजनौर। मुख्यमंत्री की सुरक्षा जमीन से आसमान तक रहेगी। सुरक्षा के मद्देनजर दो हजार पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। खेतों में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। वहीं ड्रोन उड़ाकर भी निगरानी की जाएगी। सोमवार को डीएम-एसपी ने फोर्स और प्रशासनिक अधिकारियों को ब्रीफ कर ड्यूटी के बारे में जानकारी दी। हर प्वाइंट पर मुस्तैदी के साथ तैनात रहने के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने अभेद सुरक्षा की है। करीब दो हजार पुलिसकर्मी कार्यक्रम की सुरक्षा में लगाए गए हैं। कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए जनपद में भारी पुलिसबल तैनात रहेगा। कार्यक्रम स्थल के आसपास के गांव और खेतों में पुलिस तैनात रहेगी। ड्रोन से निगरानी की जाएगी। ईंख के खेतों पर भी पुलिस मुस्तैद रहेगी। सोमवार को पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया। इस दौरान सुरक्षा का जायजा लिया। ट्रैफिक और जनसभा की व्यवस्था को परखा है। शाम के समय कार्यक्रम स्थल पर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा और एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने फोर्स और प्रशासनिक अधिकारियों को ब्रीफ किया। उन्हें ड्यूटी चार्ज के बारे में जानकारी दी। समय से ड्यूटी पर पहुंचने के आदेश दिए। वीवीआइपी, वीआइपी, अधिकारी, मीडिया और जनता की पार्किंग की अलग-अलग व्यवस्था की गई है।

-------

मुख्यमंत्री का सुरक्षा दस्ता पहुंचा

मुख्यमंत्री की सुरक्षा का मुआयना करने के लिए मुख्यमंत्री का सुरक्षा दस्ता बिजनौर पहुंच गया। अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बम निरोधक दस्ता, बख्तरबंद गाड़ी समेत सुरक्षा संबंधित उपकरण कार्यक्रम स्थल पर पहुंच चुके हैं। सीएम के सुरक्षा अधिकारियों ने व्यवस्था को परखा और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

-----

जनसभा की होगी वीडियोग्राफी

एसपी ने बताया कि ड्रोन के अलावा जनसभा की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। किसी ने कोई खलल डालने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। वीडियोग्राफी, ड्रोन के अलावा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। हर व्यक्ति पर पुलिस की नजर रहेगी। झंडा दिखाने या अन्य प्रयास करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। --------

यह तैनात रहेगा फोर्स

एडीशन एसपी - 4

सीओ 10

इंस्पेक्टर: 42

दारोगा :230

महिला दारोगा: 13

हेड कांस्टेबल 15

सिपाही 950

महिला आरक्षी :160

पीएसी: छह कंपनी पीएसी

चौकीदार : 400

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.