फजीहत के बाद सीएमओ और सीएमएस हटाए गए

जेएनएन बिजनौर शासन ने निजी एल-टू अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों से इलाज का अधिक खर्च वसूले

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 09:44 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 09:44 PM (IST)
फजीहत के बाद सीएमओ और सीएमएस हटाए गए
फजीहत के बाद सीएमओ और सीएमएस हटाए गए

जेएनएन, बिजनौर: शासन ने निजी एल-टू अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों से इलाज का अधिक खर्च वसूले जाने और होम आइसोलेट मरीजों को उपलब्धता के बावजूद आक्सीजन एवं बेड नहीं मिलने के मामले में हुई फजीहत के बाद सीएमओ वीके यादव का सोनभद्र और जिला अस्पताल के सीएमएस का तबादला बांदा के लिए कर दिया गया है। बिजनौर सांसद समेत सत्ता से जुड़े विधायक और दो मंत्रियों ने भी दोनों अफसरों को तत्काल हटाने की मांग स्वास्थ्य मंत्री से की थी।

कोरोना की दूसरी लहर में स्वास्थ्य विभाग की ओर से हद दर्जे की लापरवाही बरती जा रही थी। कोरोना पीड़ितों के स्वजनों से बदसलूकी के मामले भी सामने आए। सीएमओ जनप्रतिनिधियों के भी फोन नहीं उठाते थे। सीएमओ विजय कुमार यादव और सीएमएस ज्ञानचंद के खिलाफ लोगों में आक्रोश बना हुआ था। बुधवार को पीडब्लूडी गेस्ट हाउस पहुंचे भाजपा जिलाध्यक्ष सुभाष वाल्मीकि, भाजपा नेता ऐश्वर्या मौसम चौधरी, विधायक सुचि चौधरी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष साकेंद्र प्रताप सिंह, सीपी सिंह, अनूप वाल्मीकि एवं संजीव गुप्ता ने पंचायत राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह को घेर लिया। शहर विधायक ने कहा कि दोनों अफसरों के खिलाफ जनता में जबरदस्त आक्रोश है। सोशल मीडिया पर पार्टी की फजीहत हो रही है। सरकार के तमाम आदेशों को दरकिनार कर एल-टू अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों के परिजनों से मनमाने चार्जेज वसूले जा रहे हैं। उनका आरोप था कि सीएमओ और उनके कार्यालय का स्टाफ संक्रमितों से ठीक व्यवहार नहीं करता। सीएमओ अक्सर प्रधान, क्षेत्र और जिला पंचायत सदस्यों के फोन तक रिसीव नहीं करते। इस पर मंत्री भूपेंद्र ने सूबे के स्वास्थ्य मंत्री से फोन पर वार्ता कर पूरे प्रकरण की जानकारी दी। उन्होंने मंत्री को कार्रवाई का आश्वासन दिया।

मंगलवार को सांसद मलूक नागर ने भी स्वास्थ्य मंत्री को पत्र भेजकर सीएमओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। सांसद का कहना था कि सीएमओ का जनप्रतिनिधियों से व्यवहार ठीक नहीं है। जिला प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल की विधायकों के साथ वर्चुअल मीटिग में भी सीएमओ के दु‌र्व्यवहार का मुद्दा उठा था। कपिलदेव अग्रवाल ने विधायकों को कार्रवाई कराने का भरोसा दिलाया था। देर शाम डीएम रमाकांत पांडेय ने सीएमओ वीके यादव का सोनभद्र और जिला अस्पताल के सीएमएस ज्ञानचंद का तबादला बांदा होने की पुष्टि करते हुए बताया कि मुरादाबाद से वरिष्ठ परामर्शदाता डा. वीके गोयल को सीएमओ और जिला अस्पताल के डा. अरुण कुमार त्यागी को सीएमएस बनाया गया है।

----------------

परिवहन मंत्री ने दी थी जेल भिजवाने की चेतावनी

सीएमओ और सीएमएस मंत्रियों के निशाने पर थे। इनकी लगातार शिकायतें मिल रही थीं। एक मई को परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने कलक्ट्रेट सभागार में अफसरों की मीटिग ली थी। इस दौरान सीएमएस ज्ञानचंद का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर परिवहन मंत्री ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर जेल भिजवाने की चेतावनी दी थी। बाद में मंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री से बात कर दोनों अफसरों को हटाने की मांग की थी।

chat bot
आपका साथी