बारिश और हवा से और सर्द हो गया मौसम

पिछले कई दिनों से मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। बीती रात व तड़के जनपद में बूंदाबांदी हुई। बूंदाबांदी और ठंडी हवा चलने से मौसम सर्द हो गया। सूर्यदेव भी जल्द निकलने से लोगों को ठंड से राहत मिली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:57 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:57 PM (IST)
बारिश और हवा से और सर्द हो गया मौसम
बारिश और हवा से और सर्द हो गया मौसम

बिजनौर, जेएनएन। पिछले कई दिनों से मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। बीती रात व तड़के जनपद में बूंदाबांदी हुई। बूंदाबांदी और ठंडी हवा चलने से मौसम सर्द हो गया। सूर्यदेव भी जल्द निकलने से लोगों को ठंड से राहत मिली।

सोमवार सुबह-सवेरे आसमान में बादल छाए तो हल्की बारिश भी हुई। दिन निकलने की शुरुआत बूंदाबांदी और हवा चलने के साथ हुई। जिससे मौसम में ठंडक बढ़ गई। बारिश होने से किसानों के माथे पर चिता की लकीरें खींच रही है। अगेती गेहूं की फसल को थोड़ा फायदा दिखाई देगा, लेकिन हालही में बोए हुए गेहूं, व आगे की बुआई प्रभावित होगी। दिसंबर माह में लेट प्रजाति की बुआई करनी चाहिए।

चांदपुर : दिन में हालांकि, मौसम कुछ साफ रहा, लेकिन शाम को फिर बादल छा गए। जिससे शाम को अधिक ठंड महसूस हुई। दिसबंर माह का दूसरा सप्ताह शुरू हो चुका है और दिनोंदिन मौसम सर्द होता जा रहा है। पिछले कई दिनों से आसमान में बादल छाए रहने से सर्दी में इजाफा होता दिखा। सोमवार को सुबह के समय हल्की बारिश हुई तो उसके बाद भी बादल छाए रहे। हालांकि, दोपहर में धूप खिली रही। वहीं, शाम होते-होते एक बार फिर बादल छाए गए। इस दौरान हल्की हवा भी चली। जिससे सुबह और शाम का मौसम अच्छी ठंडक भरा महसूस हुआ।

मंडावली: रविवार की देर रात व सोमवार तड़के हल्की बूंदाबांदी हुई। इस समय बारिश पड़ने से जिन किसानों ने समय पर गेहूं की बुवाई कर दी थी उनके लिए आसमान से अमृत बरसा है, लेकिन जिन किसानों ने अभी तक गेहूं की बुवाई नहीं की है, उन किसानों की गेहूं की बुवाई प्रभावित हुई है।

chat bot
आपका साथी