कई गांवों में सफाई व्यवस्था बेहाल

धामपुर ब्लाक क्षेत्र के कई गांवों में पिछले कुछ समय से सफाई व्यवस्था का हाल बेहाल हो गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत चुनावों के चलते पिछले काफी समय में अधिकारियों और कर्मचारियों ने गांवों में सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया है। उन्होंने अब जल्द ही सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:57 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:57 AM (IST)
कई गांवों में सफाई व्यवस्था बेहाल
कई गांवों में सफाई व्यवस्था बेहाल

जेएनएन, बिजनौर। धामपुर ब्लाक क्षेत्र के कई गांवों में पिछले कुछ समय से सफाई व्यवस्था का हाल बेहाल हो गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत चुनावों के चलते पिछले काफी समय में अधिकारियों और कर्मचारियों ने गांवों में सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया है। उन्होंने अब जल्द ही सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने की मांग की है।

पिछले काफी समय से ब्लाक के कई गांवों में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। ब्लाक के अधिकारी व कर्मचारी पिछले एक माह से पंचायत चुनावों की तैयारियों में जुटे हुए थे। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधान का कार्यकाल समाप्त होने के बाद और अधिकारियों व कर्मचारियों के चुनाव की तैयारियों में लगने से किसी ने सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया। गांव दित्तनपुर, नौरंगाबाद, पुराना धामपुर आदि में सफाई व्यवस्था का हाल बेहाल है। धामपुर-मुरादाबाद स्टेट हाईवे पर धामपुर से सटे गांव दित्तनपुर में कूड़े के ढेर लगे हैं। कई गलियों में कूड़ा पड़ा होने के साथ पानी व कीचड़ जमा हो गया है। गांव से बाहर पानी निकासी के लिए बने नाले पूरी तरह जाम हो चुके हैं।

ग्रामीण तेजेंद्र सिंह, पारस चौहान, बंटी कुमार, कलावती देवी, अनिल सिंह आदि ने बताया कि प्रधान का कार्यकाल पूरा होने के बाद से सफाई नहीं हुई है। कई बार अधिकारियों से सफाई कराने की मांग की जा चुकी है, लेकिन कोई कर्मचारी सफाई कराने नहीं आया। कई बार गांव के पंचायत सचिव से भी कहा, लेकिन सचिव भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इस बारे में एडीओ पंचायत अनिल कुमार सिंह का कहना है कि जल्द ही सफाई कर्मियों को भेजकर काम कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी