पंचायतों में चलाया सफाई और सैनिटाइजेशन का कार्य

जनपद में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन के निर्देश एवं पंचायत राज विभाग की ओर से दो दिवसीय शनिवार रविवार को पंचायतों में सफाई के साथ-साथ सैनिटाइजेशन एवं फागिग का कार्य किया गया। साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 05:44 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 05:44 AM (IST)
पंचायतों में चलाया सफाई और सैनिटाइजेशन का कार्य
पंचायतों में चलाया सफाई और सैनिटाइजेशन का कार्य

जेएनएन, बिजनौर : जनपद में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन के निर्देश एवं पंचायत राज विभाग की ओर से दो दिवसीय शनिवार, रविवार को पंचायतों में सफाई के साथ-साथ सैनिटाइजेशन एवं फागिग का कार्य किया गया। साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी दी गई।

मेरा गांव, स्वच्छ गांव के तहत रविवार को भी अनेक गांवों में नाले-नालियों की साफ-सफाई कराई गई। गांवों के गंदे पानी निकासी तालाब तक पहुंचाई गई। इसके लिए जेबीसी, ट्रैक्टर-ट्रालियों को भी लगाया गया। डीपीआरओ ने बताया कि सफाई के विशेष अभियान के बाद गांवों में तैनात सफाईकर्मी नियमित सफाई कराई जा रही है। अभियान में गांवों में सफाई के उपरांत सैनिटाइजेशन, फागिग आदि कार्य कराएं जा रहे है। एडीओ पंचायत, ग्राम सचिव उक्त कार्य की गांवों में निगरानी कर रहे हैं।

इस संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी ने बताया कि अभियान के तहत गांवों में सड़क, नालों की सफाई, गांवों में सैनिटाइजेशन, फागिग कराई गई। एडीओ पंचायत व सचिव अभियान की निगरानी कर रहे हैं। वह स्वयं आकस्मिक किसी भी गांवों का निरीक्षण करते रहते है। सफाई अभियान चलाया

नहटौर क्षेत्र में ग्राम विकास अधिकारी दीपांशी शर्मा ने मुस्से्पुर पाली, जसमौरा, ताहरपुर सैद, नकीबपर, खजूरी, मंडोरा बिप ग्राम पंचायतों में स्वच्छता अभियान चलवाया। साथ ही इन गांवों को सैनिटाइज भी किया गया। इसके अलावा लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया गया। लोगों ने बिना वजह घरों से न निकलने का आह्वान किया गया। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगों अभी सतर्कता बरतने की अपील की गई।

chat bot
आपका साथी