विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों ने प्रस्तुत किए विभिन्न मॉडल

जेके मॉडर्न एकेडमी में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा नौ से 12 तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लेते हुए विभिन्न मॉडल प्रस्तुत किए। इसके अलावा कैंसर और विभिन्न प्रकार के बुखार उनके कारण बचाव और इनसे जूझ रहे लोगों के उपचार के विषय पर पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Aug 2019 09:34 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 09:34 PM (IST)
विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों ने प्रस्तुत किए विभिन्न मॉडल
विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों ने प्रस्तुत किए विभिन्न मॉडल

बिजनौर, जेएनएन। जेके मॉडर्न एकेडमी में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा नौ से 12 तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लेते हुए विभिन्न मॉडल प्रस्तुत किए। इसके अलावा कैंसर और विभिन्न प्रकार के बुखार, उनके कारण, बचाव और इनसे जूझ रहे लोगों के उपचार के विषय पर पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया गया।

स्कूल परिसर में आयोजित प्रदर्शनी में छात्र-छात्राओं ने ग्रेनाइट से जलने वाले टार्च, घरेलू एवं निरर्थक वस्तुओं से चलने वाले पंखे, हीटर, मोटरबोट, वर्षा के जल का संचय एवं उसका पुन: उपयोग तथा हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्लांट आदि के क्रियाशील मॉडल प्रस्तुत किए। स्कूल के प्रबंधक जितेन्द्र चौहान ने बताया कि आज विज्ञान का युग है। विज्ञान के ऐसे अनुसंधानों की बहुत जरूरत है। कनक चौहान ने बताया कि ऐसे आयोजनों से बच्चों की प्रतिभा निखर कर सामने आती है। इस मौके पर प्रदर्शनी के माध्यम से मिसाइल मैन स्व. एपीजे अब्दुल कलाम श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर प्रधानाचार्या संध्या गुप्ता, हिमांशु, सुमित, धर्मेन्द्र, सागर, कपिल शर्मा, साधना आदि उपस्थित रहे। बाद में प्रबंधक ने सभी का आभार जताया।

chat bot
आपका साथी