मकान मिला तो भावुक हो उठे बेसहारा मासूम

एसपी देहात एवं एसडीएम धामपुर ने रविवार को सारथी हम फाउडेंशन की ओर से बेसहारा बच्चों के लिए बनवाए गए मकान की चाबी उनके सुपुर्द की। बच्चे पक्का मकान मिलने पर भावुक हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Aug 2019 10:03 PM (IST) Updated:Sun, 25 Aug 2019 10:03 PM (IST)
मकान मिला तो भावुक हो उठे बेसहारा मासूम
मकान मिला तो भावुक हो उठे बेसहारा मासूम

बिजनौर, जेएनएन। एसपी देहात एवं एसडीएम धामपुर ने रविवार को सारथी हम फाउडेंशन की ओर से बेसहारा बच्चों के लिए बनवाए गए मकान की चाबी उनके सुपुर्द की। बच्चे पक्का मकान मिलने पर भावुक हो गए।

थाना नहटौर के ग्राम रुखेड़ियो में एक साल पूर्व सड़क दुर्घटना में महेंद्र व उसकी पत्नी सुमन की मौत हो गई थी। हादसे में दंपती के छह बच्चे अनाथ हो गए थे। परिवार की आर्थिक स्थिति खराब थी। मकान के नाम पर बच्चे पन्नी के तिरपाल के अस्थाई घर में रह रहे थे। जानकारी होने पर सारथी हम फाउंडेशन ने मदद का बीड़ा उठाया। संस्था ने बच्चों के लिए एक भवन का निर्माण कराया। रविवार को एसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव, एसडीएम धामपुर धीरेंद्र सिंह एवं संस्था के पदाधिकारियों ने गांव पहुंचे और इन बच्चों का हाल-चाल लिया और नवनिर्मित मकान की चाबी उन्हें सौंप दी और मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया। एसपी देहात व एसडीएम ने कहा कि जीवन में हमेशा यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। अनदेखी जीवनभर न भूलने वाला दर्द देती है। दुर्घटना में ही मासूम बच्चों ने अपने माता-पिता को खोया है। सारथी संस्था की पहल काफी अच्छी है। इस दौरान संस्था के अध्यक्ष डा. दीपेंद्र सिंह, उप प्रबंधक डा. निरुपमा चौधरी, महासचिव आशीष तोमर, प्रबंधक डा. नीरज चौधरी, कानूनी सलाहकार मोहित कुमार, सचिव अग्रवाल, सदस्य राजपाल सिंह, डा. विजय पाल सिंह, सुशील कुमार, विकास राणा, संयोगिता तोमर, विपिन कुमार, नागेंद्र सिंह, सत्यम तोमर, हुकम सिंह आदि मौजूद रहे ।

chat bot
आपका साथी