फूल बरसाकर हुआ नन्हे विद्यार्थियों का अभिनंदन

जेएनएन बिजनौर। कोविड-19 महामारी से बचाव के मानकों को ध्यान में रखते हुए प्राइमरी कक्षाएं ख

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:20 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:20 PM (IST)
फूल बरसाकर हुआ नन्हे विद्यार्थियों का अभिनंदन
फूल बरसाकर हुआ नन्हे विद्यार्थियों का अभिनंदन

जेएनएन, बिजनौर। कोविड-19 महामारी से बचाव के मानकों को ध्यान में रखते हुए प्राइमरी कक्षाएं खोलने के पहले दिन कुछ स्कूलों में हल्की रौनक दिखी, तो कुछ स्कूलों में बच्चे काफी कम संख्या में पहुंचने से सन्नाटा ही नजर आया। सेंट मेरीज स्कूल में आनलाइन परीक्षाएं शुरू कर दी गईं।

सोमवार को सिटी पब्लिक स्कूल, वालिया ग्लोबल एकेडमी, मूलचंद एकेडमी, सनसाइन पब्लिक स्कूल, तारा देवी पब्लिक स्कूल, इंपीरियल इंटरनेशनल स्कूल समेत विभिन्न निजी शिक्षण संस्थाओं में प्राइमरी कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चों के स्वागत की तैयारी गई। बच्चों पर फूल बरसाकर स्कूल में प्रवेश कराया गया और साथ ही सैनिटाइज भी किया गया। प्रत्येक बच्चे के लिए मास्क अनिवार्य किया गया था। कक्षाओं में एक सीट पर एक ही विद्यार्थी के बैठने की व्यवस्था की गई।

सनसाइन स्कूल के प्रबंधक विनोद मित्तल ने बताया कि स्कूल संचालन के दौरान कोविड-19 महामारी से बचाव के मानकों का गंभीरता से पालन किया जाएगा। वहीं, स्कूल से बाहर निकली छात्रा किरन, छात्र वासु ने बताया कि लंबे समय के बाद उन्हें फिर से स्कूल आकर अच्छा लगा। शिक्षिका सोनिया एवं अमनप्रीत ने बताया कि पहले दिन बच्चों से परिचय करने के साथ उनसे कोरोना संक्रमण के कारण एवं लक्षण और कोविड से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के संबंध में चर्चा की।

वहीं, सेंट मेरीज स्कूल में वार्षिक परीक्षाएं आनलाइन शुरू कर दी गईं। वर्ष भर मोबाइल पर ही आनलाइन पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को आनलाइन परीक्षा देने में कोई दिक्कत नहीं हुई। विद्यार्थियों मनप्रीत, अनुष्का, सुखलीन ने बताया कि परीक्षा देकर उन्होंने खुद को काफी हल्का महसूस किया। अन्य निजी शिक्षण संस्थाओं में आफलाइन परीक्षा कराने की कोशिशें की जा रही हैं, लेकिन इससे पहले विद्यार्थियों की उपस्थिति और शिक्षण कार्य की बेहतर व्यवस्था पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी