अवैध खनन कर रेत ले जाती गाड़ी पकड़ी

राजस्व विभाग ने अवैध खनन कर रेत भरकर ले जा रही गाड़ी को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:22 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:22 PM (IST)
अवैध खनन कर रेत ले जाती गाड़ी पकड़ी
अवैध खनन कर रेत ले जाती गाड़ी पकड़ी

बिजनौर, टीम जागरण। राजस्व विभाग ने अवैध खनन कर रेत भरकर ले जा रही गाड़ी को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

सोमवार देर रात राजस्व विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि क्षेत्र के गांव नूरपुर अरब के निकट अवैध खनन कर ले जाए जा रहे रेत से भरी एक महिद्रा पिकअप गाड़ी जा रही है। राजस्व विभाग के हलका लेखपाल प्रेमपाल सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने पकड़ी गई गाड़ी को थाने ले जाकर पुलिस को सौंप दिया। हलका लेखपाल की ओर से महिद्रा पिकअप गाड़ी के मालिक के खिलाफ खनन अधिकारी को रिपोर्ट भेजी गई है। क्षेत्र में कुछ जगहों पर रेत और मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है। अवैध खनन रोकने और खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर केवल खानापूर्ति हो रही है।

आवेदन पत्र जमा करें

एडीएम वित्त एवं राजस्व प्रीति जायसवाल ने बताया कि शासन ने कोविड-19 के संक्रमण से मृत व्यक्तियों के स्वजन को 50 हजार रुपये की अनुग्रह सहायता दिए जाने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि आवेदक को आवेदनपत्र के साथ आरटीपीआर/ एंटीजन/ सीटी स्कैन रिपोर्ट, मृत्यु प्रमाण पत्र, आवेदक के आधार कार्ड,बैंक पासबुक आईएफसी कोड सहित, वारिसान प्रमाण पत्र/राशन कार्ड/परिवार रजिस्टर की नकल की छायाप्रति के साथ, आवेदक की पासपोर्ट साईज फोटो कलक्ट्रेट में बने कोविड कंट्रोल रूम में जमा करानी होगी।

पुनरीक्षण की तिथि बढ़ाई

डीएम/जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश मिश्रा ने बुधवार को जारी प्रेस रिलीज में बताया कि एक जनवरी 2022 के आधार पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दावे और आपत्तियां प्राप्त करने की अवधि पांच दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2022 की गतिविधियों से संबंधित पूर्व निर्धारित अन्य तिथियों में किसी प्रकार का कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी