कच्ची अवैध शराब के खिलाफ चलाया अभियान

बढ़ापुर में आबकारी आयुक्त के निर्देश पर बढ़ापुर के खादर क्षेत्र में आबकारी व पुलिस विभाग की टीम ने अवैध कच्ची शराब के विरुद्ध छापेमारी की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Nov 2021 10:12 PM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 10:12 PM (IST)
कच्ची अवैध शराब के खिलाफ चलाया अभियान
कच्ची अवैध शराब के खिलाफ चलाया अभियान

जागरण टीम, बिजनौर। बढ़ापुर में आबकारी आयुक्त के निर्देश पर बढ़ापुर के खादर क्षेत्र में आबकारी व पुलिस विभाग की टीम ने अवैध कच्ची शराब के विरुद्ध छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम को खाली हाथ ही लौटना पड़ा। बढ़ापुर के खादर क्षेत्र में लंबे अरसे से अवैध कच्ची शराब का कारोबार लघु उद्योग का रूप ले चुका है। आबकारी व पुलिस की संयुक्त टीम भी समय-समय पर कार्रवाई करती आ रही है। दीपावली त्योहार के मद्देनजर शुक्रवार को आबकारी आयुक्त के निर्देश पर आबकारी मंडल अधिकारी राजेश कुमार सिन्हा के नेतृत्व में अवैध कच्ची शराब के बनाने, विक्रय एवं तस्करी के विरुद्ध अभियान चलाया गया।

इस अभियान में जिला आबकारी अधिकारी गिरीशचंद वर्मा, सहायक आबकारी आयुक्त प्रवर्तन गंगाराम, मुरादाबाद प्रभार के जनपद बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर एवं प्रवर्तन मुरादाबाद प्रभार की संयुक्त आबकारी टीम एवं थाना बढ़ापुर की पुलिस टीम मौजूद रही। टीम ने क्षेत्र के गांव मदपुरी के जंगलों में विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया और छापेमारी कर अवैध कच्ची शराब बनाने वालों के यहां पर दबिश दी। हालांकि अभियान के दौरान टीम को किसी भी प्रकार की अवैध शराब, लाहन या अवैध शराब की भट्ठी बरामद नहीं हुई। दो पक्षों के बीच हुए विवाद में जमकर मारपीट

हल्दौर थाना क्षेत्र के गांव इनामपुरा में गुरुवार दीपावली के मौके पर मोहल्ले के कुछ लोग आतिशबाजी कर रहे थे। गांव निवासी किशन सिंह की पत्नी धन्नो देवी ने बताया कि उसका पुत्र रितिक गुरुवार की शाम रात घर के बाहर खड़ा हुआ था। इसी दौरान वहां पहले से पटाखे जला रहे। रजत व शुभम ने रितिक के साथ गाली गलौच शुरु कर दी। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। मामले का पता चलने पर जब रितिक का भाई भूपेंद्र उर्फ निप्पू मौके पर अपनी मां के साथ पहुंचा तो आरोप है कि उनके साथ भी लाठी डंडों से मारपीट की। मारपीट में रितिक घायल हो गया। दोनों पक्षों की ओर से तहरीर दी गई है।

chat bot
आपका साथी