शहीद भगत सिंह के सपनों को आगे बढ़ाने का आह्वान

बिजनौर जेएनएन। भगत सिंह विचार संघ की रविवार को सैनी धर्मशाला में हुई बैठक में संघ के प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:52 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:52 PM (IST)
शहीद भगत सिंह के सपनों को आगे बढ़ाने का आह्वान
शहीद भगत सिंह के सपनों को आगे बढ़ाने का आह्वान

बिजनौर, जेएनएन। भगत सिंह विचार संघ की रविवार को सैनी धर्मशाला में हुई बैठक में संघ के प्रदेश सचिव आनंद नागर ने कहा कि शहीद भगत सिंह के विचारों को आगे बढ़ाने और जिस सपने के लिए शहीद भगत सिंह ने अपनी कुर्बानी दी थी, उसे पूरा करना है।

भगतसिंह विचार संघ की शिवम कुमार की अध्यक्षता व धीरज कुमार के संचालन में सम्पन्न बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष बंधु ने कहा कि वतर्तमान में देश अपने कर्तव्यों से भटक गया है। संघ के जरिए युवाओं को उनके कर्तव्यों के बारे में जागरूक करेंगे। बैठक के मुख्य अतिथि भगत सिंह विचार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने संघ का उद्देश्य समाज के कमजोर गरीब लोगों की मदद कर शहीद भगत सिंह जी के सपने को पूरा करना है। बैठक में विजय सैनी, संजय सैनी, गौतम बंटी, संजीव विशाल, जॉनी, आकाश, हिमांशु, मयंक, अमित, नितिन कुमार, राहुल, रजनीश कुमार, गौतम कुमार मौजूद थे। कम नंबर आने पर विद्यार्थियों व स्वजन ने जताई नाराजगी

नहटौर : नगर के एक स्कूल में सीबीएसई के छात्र-छात्राओं के कम नंबर आने पर उन्होंने स्कूल में पहुंच कर नाराजगी जताई। इस दौरान अभिभावक भी मौजूद रहे। उनका आरोप है कि जिन बच्चों के पहले बहुत कम नंबर आते थे, उन्हें 90 प्रतिशत से अधिक नंबर दिए गए हैं। स्कूल प्रबंधन से सीबीएसई बोर्ड को पत्र लिखने का आश्वासन दिया है।

नगर के आक्सफोर्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कक्षा 12 के विद्यार्थियों का सीबीएसई का रिजल्ट घोषित हुआ है। जिसमें कई छात्र-छात्राओं के बहुत कम नंबर आए हैं। इसे लेकर शनिवार शाम विद्यार्थी व उनके स्वजन प्रधानाचार्य से मिले। इस दौरान अभिभावकों ने बच्चों के कम नंबर आने पर कड़ी नाराजगी जताई। विद्यार्थियों का आरोप है कि जो बच्चे पढ़ाई में कमजोर हैं और पिछली परीक्षाओं में उनके बहुत कम नंबर आए हैं। इस बार उन्हें 90 प्रतिशत से अधिक नंबर दिए गए हैं। ऐसे में मेधावी छात्रों को बहुत नुकसान हुआ है। स्कूल के प्रधानाचार्य रंजन त्यागी ने सभी को समझा-बुझा कर मामला शांत कराया। उन्होंने कहा कि समस्या के समाधान हेतु सीबीएसई बोर्ड को पत्र लिखकर भेजा जाएगा। सीबीएसई बोर्ड के आदेशानुसार ही अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अभिभावक पवन कुमार, संजीव कुमार, गिरिराज, अतुल कुमार, सुबोध, ध्यान सिंह, जयप्रकाश, अनिल, सुधीर, भूदेव कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी