कैडेट्स ने यातायात प्रबंधन के प्रति किया जागरूक

आरएसएम डिग्री कालेज के एनसीसी कैडेट्स ने सोमवार को यातायात सुरक्षा व प्रबंधन के प्रति जागरूक करने के लिए रैली निकाली। नगीना चौराहा पर यातायात पुलिस के साथ मिलकर वाहन चालकों को नियमों और हादसों को कम करने के प्रति जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:07 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:07 PM (IST)
कैडेट्स ने यातायात प्रबंधन के प्रति किया जागरूक
कैडेट्स ने यातायात प्रबंधन के प्रति किया जागरूक

बिजनौर, जेएनएन। आरएसएम डिग्री कालेज के एनसीसी कैडेट्स ने सोमवार को यातायात सुरक्षा व प्रबंधन के प्रति जागरूक करने के लिए रैली निकाली। नगीना चौराहा पर यातायात पुलिस के साथ मिलकर वाहन चालकों को नियमों और हादसों को कम करने के प्रति जागरूक किया।

32 यूपी बटालियन एनसीसी धामपुर के प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल एचबी गुरंग और कालेज के प्राचार्य डा. राकेश कुमार के निर्देशन में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत जागरुकता रैली निकाली। कालेज परिसर से शुरू होकर विभिन्न स्थानों से होती हुई रैली नगीना चौराहा पर पहुंची। कैडेट्स ने यातायात पुलिस इंचार्ज सूर्य प्रताप सिंह व कर्मी गौरीशंकर, ब्रजेश और दीपक के साथ वाहन चालकों को जागरूक किया। इस दौरान हेलमेट पहनने, यातायात चिह्नों व नियमों का पालन करने और हादसों को कम करने के प्रति जागरूक किया गया। एनसीसी कंपनी कमांडर मेजर राजेश चौहान के नेतृत्व में कैडेट्स ने यातायात प्रबंधन के गुर सिखाए। कैडे्टस छात्रा स्वास्तिका मौर्य, खुशी, पल्लवी, शिल्पी, दिव्या, लकी, अनुश्री, संध्या, अंडर आफिसर अनुज कुमार, दीपेंद्र, रिषभ, रघुवंश, अक्षय आदि मौजूद रहे। मेजर राजेश चौहान ने बताया कि सुरक्षा सप्ताह 12 दिसंबर तक मनाया जाएगा, जिसमें विभिन्न जागरुकता कार्यक्रम होंगे।

नहटौर : एनसीसी चार दिवसीय शिविर में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले त्यागी इंटर कालेज के एनसीसी कैडेट्स को स्कूल प्रबंधन ने सम्मानित किया। शिविर गांव मोरना में हुआ था, सोमवार को कालेज पहुंचने पर कालेज की छात्रा स्वीटी, दामिनी, नीतिका, तानिया, दीपांशी, विकांशी, निकिता को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रधानाचार्य मेजर चरण शर्मा, एनसीसी अधिकारी दुष्यंत त्यागी आदि ने मेडल पहनाकर सम्मानित किया। बदलते मौसम में खुद का ख्याल रखें

नजीबाबाद: लायनेस क्लब की ओर से जरूरतमंद विद्यार्थियों को गर्म कैप और मौजे वितरित किए गए। क्लब अध्यक्ष रीशू अग्रवाल ने विद्यार्थियों को बदलते मौसम में खुद का ख्याल रखने की सलाह दी।

लायनेस क्लब नजीबाबाद की अध्यक्ष रीशू अग्रवाल के नेतृत्व में सदस्य निर्मला गोकुल सिंह यादव सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में पहुंची। क्लब सदस्यों ने स्कूल के 60 जरुरतमंद विद्यार्थियों को गर्म कैप और मौजे वितरित किए। क्लब अध्यक्ष रीशू अग्रवाल ने कहा कि क्लब हमेशा आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद के लिए आगे आकर कार्य करता है। उन्होंने विद्यार्थियों को एकाग्रचित होकर अध्ययन करने और बदलते मौसम में खुद का ख्याल रखने की सलाह दी। क्लब सदस्यों ने कोरोनारोधी टीकाकरण के प्रति शिक्षक व शिक्षिकाओं को जागरूक किया। इस अवसर पर सचिव चारू गुप्ता, नीलम अग्रवाल, पूनम अग्रवाल सहित अनेक सदस्य मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी