जिले में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ उपचुनाव, 65.33 फीसद मतदान

जनपद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रिक्त रह गए ग्राम पंचायत सदस्यों 504 सीटों एक क्षेत्र पंचायत सदस्य की सीट पर उप चुनाव शनिवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। सुबह के समय बारिश होने के कारण मतदाता घरों से कम निकलें। इस कारण सात से नौ बजे तक मतदान 17.97 प्रतिशत हुआ। दोपहर बाद मौसम साफ होने पर मतदान अपने घरों से निकले और शाम पांच बजे से 65. 337 प्रतिशत मतदान हुआ। ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने की दृष्टि से सभी मतदान स्थलों पर पुलिस तैनात रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:00 PM (IST)
जिले में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ उपचुनाव, 65.33 फीसद मतदान
जिले में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ उपचुनाव, 65.33 फीसद मतदान

जेएनएन, बिजनौर। जनपद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रिक्त रह गए ग्राम पंचायत सदस्यों 504 सीटों, एक क्षेत्र पंचायत सदस्य की सीट पर उप चुनाव शनिवार को शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। सुबह के समय बारिश होने के कारण मतदाता घरों से कम निकलें। इस कारण सात से नौ बजे तक मतदान 17.97 प्रतिशत हुआ। दोपहर बाद मौसम साफ होने पर मतदान अपने घरों से निकले और शाम पांच बजे से 65. 337 प्रतिशत मतदान हुआ। ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने की दृष्टि से सभी मतदान स्थलों पर पुलिस तैनात रही।

धामपुर : ब्लाक धामपुर की आठ ग्राम पंचायतों के 33 वार्डो में शनिवार को मतदान हुआ। एडीओ पंचायत अनिल कुमार ने बताया कि बक्सरपुर, हाफिजाबाद शर्की, नवादा सैदपुर, नगला गन्ना, इब्राहिमपुर नारायण, धामपुर हुसैननपुर, मौजमपुर जैतरा और टपरोला में ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए हुआ मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। बताया कि 14 जून को मतगणना होगी।

स्योहारा : खंड विकास क्षेत्र स्योहारा के 37 वार्डो में ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए हुआ मतदान शांति पूर्वक संपन्न हो गया। एडीओ पंचायत आशीष कुमार ने बताया कि ब्लॉक की ग्राम ग्राम पंचायतों अनीसानंगली में तीन, बुढ़नपुर में आठ, सब्दलपुर में सात रनावली में चार, कामाला में दो खेड़ीजट में दो कादराबाद खुर्द में तीन, बजीरपुर जागीर में दो, निचलपुर में तीन ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए मतदान हुआ है। जिसके लिए दस बूथ बनाये गये थे। उधर रेहड़ क्षेत्र में चार ग्राम पंचायतों मे रिक्त 14 ग्राम पंचायत सदस्यों एवं एक क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव शनिवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी अफजलगढ़ सुनीता दहिया एवं थानाध्यक्ष विजेंद्र सिंह पुलिस टीम के साथ सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते रहे।

नहटौर : विकासखंड आंकू शनिवार को 26 ग्राम पंचायतों के 91 वार्ड में मतदान हुआ। चुनाव के लिए 104 पार्टियों ने निर्धारित समय पर 7:00 बजे से मतदान कराना प्रारंभ कर दिया था। प्रभारी निरीक्षक जयकुमार, इंस्पेक्टर कांति प्रसाद शर्मा लगातार बूथों का निरीक्षण करते रहे। उधर हल्दौर में सभी स्थानों पर शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हुआ। उधर कोतवाली देहात क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ब्लाक कोतवाली की हरबंशपुर धारम सीट पर बीडीसी का उपचुनाव हुआ।

--ब्लाक का नाम -- मतदान प्रतिशत

मौहम्मदपुर देवमल-- 69.8

हल्दौर -- 73.5

जलीलपुर -- 70.4

नूरपुर -- 62.26

नहटौर -- 67.2

धामपुर -- 62.7

स्योहारा -- 65.0

अफजलगढ़ -- 59.14

कोतवाली -- 56.33

किरतपुर -- 64.47

नजीबाबाद -- 67.91

-----

chat bot
आपका साथी