बच्चों को स्काउट से जोड़कर बनाएं चरित्रवान

उत्तर प्रदेश भारत स्काउट गाइड जिला संस्था बिजनौर की हुई बैठक में विगत वर्ष की साधारण सभा की कार्रवाई की समीक्षा की गई। मुख्य अतिथि डीआइओएस एवं जिला मुख्य आयुक्त राजेश कुमार ने कहा कि कोविड-19 में जनपद के सभी स्काउट गाइड ने अपनी विशेष भूमिका निभाई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:44 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:44 PM (IST)
बच्चों को स्काउट से जोड़कर बनाएं चरित्रवान
बच्चों को स्काउट से जोड़कर बनाएं चरित्रवान

बिजनौर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश भारत स्काउट गाइड जिला संस्था बिजनौर की हुई बैठक में विगत वर्ष की साधारण सभा की कार्रवाई की समीक्षा की गई। मुख्य अतिथि डीआइओएस एवं जिला मुख्य आयुक्त राजेश कुमार ने कहा कि कोविड-19 में जनपद के सभी स्काउट गाइड ने अपनी विशेष भूमिका निभाई है। जो सराहनीय है। स्काउट गाइड ने प्रत्येक परिस्थिति में स्तंभ बनकर खड़ा होने का काम किया है। बच्चों को स्काउट भावना से जोड़ते हुए चरित्रवान बनाने का कार्य करना है।

मंगलवार को जीजीआईसी के सभागार में हुई संस्था की साधारण सभा एवं कार्यकारिणी की बैठक में डीआइओएस राजेश कुमार ने कहा कि बिजनौर जनपद स्काउट गाइड की क्रियाकलाप अग्रणीय रहा है, जिसे हम सक्रियता द्वारा हमेशा अग्रणीय रख सकते हैं। संगठन में आजीवन सदस्यों की संख्या को बढ़ाया जाए। सभी यूनिटों का नवीनीकरण समय से पूरा किया जाना चाहिए। प्रधानाचार्य निशांत यादव ने कहा कि स्काउट गाइड की भूमिका बहुत बड़ी है। प्रत्येक कार्यक्रम में स्काउट गाइड की अच्छी भूमिका रही है। जिला आयुक्त गाइड एवं जीजीआईसी प्रधानाचार्य निर्मल शर्मा ने सभी का स्वागत किया। जिला आयुक्त स्काउट ओमपाल सिंह ने कहा कि संस्था को त्याग एवं समर्पण की भावना से मजबूत करते हुए स्काउट गाइड के मूल उद्देश्य को प्रत्येक स्तर तक पहुंचाने का कार्य करना है। जिलाध्यक्ष सुरेश चंद शर्मा की अध्यक्षता एवं जिला सचिव कैलाश चंद एवं पूर्व जिला सचिव सतपाल सिंह मलिक के संचालन में हुई बैठक में प्रधानाचार्य कैप्टन बिशनलाल, गणेश ठाकुर, डीओसी स्काउट चंद्रहास सिंह, राकेश कुमार शर्मा, संजय सलिल, अशोक कुमार, कमलिनी अग्रवाल, सुनील कुमार, कमल अग्रवाल, दिनेश कुमार, निसार अहमद, बृजवीर सिंह, हरवीर सिंह, शिव कुमार उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी