सांसद गिरीश चंद कोविड फंड में दान करेंगे सांसद निधि और वेतन

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नगीना संसदीय क्षेत्र के सांसद गिरीश चंद ने शनिवार को पीएचसी और सीएचसी का निरीक्षण किया। वह सबसे पहले पीएचसी पहुंचे और प्रभारी चिकित्साधिकारी अजय धर्मेश गंधर्व से अस्पताल में मरीजों के लिए बैड व अपेक्षित दवाइयों आक्सीजन के बारे में जानकारी ली। इसके उपरांत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर वार्डो और डिलीवरी कक्ष का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:56 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:56 PM (IST)
सांसद गिरीश चंद कोविड फंड में दान करेंगे सांसद निधि और वेतन
सांसद गिरीश चंद कोविड फंड में दान करेंगे सांसद निधि और वेतन

जेएनएन, बिजनौर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नगीना संसदीय क्षेत्र के सांसद गिरीश चंद ने शनिवार को पीएचसी और सीएचसी का निरीक्षण किया। वह सबसे पहले पीएचसी पहुंचे और प्रभारी चिकित्साधिकारी अजय धर्मेश गंधर्व से अस्पताल में मरीजों के लिए बैड व अपेक्षित दवाइयों आक्सीजन के बारे में जानकारी ली। इसके उपरांत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर वार्डो और डिलीवरी कक्ष का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सा अधीक्षक कुमेश कुमार व डा. अजीत सिंह से सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उनसे कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मरीजों की सुविधाओं के लिए कोविड अस्पताल में तब्दील कराने का सुझाव दिया। उन्होंने जिलाधिकारी से इस संबंध में वार्ता करने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी से बचाव के लिए अपनी सांसद निधि से दस करोड़ रुपये और हर माह का कुल वेतन साठ हजार रुपये कोविड फंड में देने की बात कही। इस दौरान जिलाध्यक्ष जितेंद्र सागर, पूर्व जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, नूरपुर विधान सभा प्रभारी हाजी जियाउद्दीन अंसारी, इसरार नवी, अनवर हुसैन, काके रवि आदि शामिल रहे।

सभी गांवों में वितरित की जाएंगी 100-100 मेडिकल किट

जनपद की सभी राजस्व गांवों में 100-100 मेडिकल किट का वितरण किया जाएगा। यह कार्य गांवों में निगरानी समिति के सदस्यों द्वारा अगले सात दिनों में किया जाएगा। अपर मुख्य सचिव पंचायती राज ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए निर्देश दिये। जिला पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार ने सहायक विकास अधिकारी पंचायत एवं सचिवों को आदेश दिए।

कोरोना कोविड-19 को हराने के लिए शासन व पंचायत राज विभागों की ओर से गांवों युद्ध स्तर पर साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। ताकि कोरोना से ग्रामीणों को सुरक्षित रखा जाए। इसके अलावा निगरानी समितियों को सक्रिय किया गया। अब राजस्व गांवों में चिकित्सकों से बात करके 100-100 मेडिकल किट निगरानी समिति के माध्यम से वितरण कराई जाएंगी। मेडिकल किट में कौन-कौन सी दवाएं होंगी, उसकी लिस्ट भी एडीओ पंचायत, पंचायत सचिव को भेजी जा रही रही है। मेडिकल किट उन सभी लोगों को वितरित की जाएंगी, जिनमें कोई भी लक्षण दिखाई दे रहा है। केवल पाजिटिव केस वाली बाध्यता नहीं है। डीपीआरओ सतीश कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायतों में कोविड या नान कोविड से मरने वाले निराश्रित लोगों को 5,000 की धनराशि जरूर उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए सभी एडीओ पंचायत व सचिव को शासनादेश भेजा गया है। चेतावनी देते हुए कहा कि कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी