ब्रिगेडियर ने किया एनसीसी बटालियन का निरीक्षण

32 यूपी बीएन एनसीसी धामपुर ब्रिगेडियर ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी जरूरी दस्तावेजों को देखा। इस मौके उन्हें कैडेट्स द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:06 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:06 PM (IST)
ब्रिगेडियर ने किया एनसीसी बटालियन का निरीक्षण
ब्रिगेडियर ने किया एनसीसी बटालियन का निरीक्षण

जेएनएन, बिजनौर। 32 यूपी बीएन एनसीसी धामपुर ब्रिगेडियर ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी जरूरी दस्तावेजों को देखा। इस मौके उन्हें कैडेट्स द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

शुक्रवार को ब्रिगेडियर वेंकटेश शर्मा धामपुर पहुंचे। यहां पहुंचने पर बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल विशाल चड्ढा व प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल एचबी गुरुंग ने संयुक्त रूप से उनका स्वागत किया। ब्रिगेडियर को कैडेट्स के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। बटालियन में सभी अधिकारी वर्दी में तैनात मिले। ब्रिगेडियर ने बटालियन में ट्रेनिग प्रोग्राम की सराहना की। साथ ही जरूरी दस्तावेजों का निरीक्षण किया। उन्होंने बटालियन में किए गए पौधारोपण को अच्छा बताया। बटालियन के ऑफिस का निरीक्षण किया, जिसमें उन्होंने सब कुछ दुरुस्त पाया। कार्यालय अध्यक्ष सुभाष चंद्र, सतीश कुमार, राजीव शर्मा, मुकेश कुमार के कार्यों की सराहना की। इस अवसर पर उन्होंने बटालियन में आए कैडेट्स को अपने उद्देश्य पर ध्यान देने को कहा। बताया कि बिना पढ़ाई के वे सफल नहीं हो सकते हैं। एनसीसी ने उनको देश की सेना से जोड़ा है, इसका उन्हें ध्यान रखना चाहिए और सम्मान भी करना चाहिए। इस अवसर पर कमान अधिकारी कर्नल विशाल चड्ढा, प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल एचबी गुरुंग, मेजर डा. राजेश चौहान, मेजर सूरजभान, लेफ्टिनेंट शशांक कुमार शर्मा, लेफ्टिनेंट धीरज शर्मा, सूबेदार भूमिजून राय, नायब सूबेदार ज्ञानेंद्र राणा, नायब सूबेदार वीरेंद्र कुमार, सूबेदार सैयन सिंह, हवलदार चंद्रमोहन, मनोज सिंह, गुमान सिंह, हेमंत, संदीप, अनुपम शर्मा आदि उपस्थित रहे। अब पूर्व चेयरमैन को घेरने में जुटे ईओ

बढ़ापुर। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी सेवाराम राजभर ने पूर्व अध्यक्ष शराफत हुसैन को फिरौती मांगने, मानसिक उत्पीड़न करने और मानहानि के संबंध में नोटिस जारी किया है।

अधिशासी अधिकारी सेवाराम राजभर ने बताया कि पंचायत के पूर्व अध्यक्ष शराफत हुसैन ने उन पर व चेयरमैन मोहम्मद आबिद अंसारी पर हमसाज होकर ईओ द्वारा नगर पंचायत अमेठी और नगर पंचायत बढ़ापुर से वेतन लेने का आरोप लगाकर सीजेएम न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया था। जांच में यह आरोप झूठा निकला। न्यायालय ने मामले को निरस्त कर दिया है। शराफत हुसैन ने एक ही समय में दो नगर पंचायतों से अवैधानिक तौर पर वेतन निकालने का आरोप लगाते हुए न्यायालय के आदेश पर बढ़ापुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। ईओ सेवाराम राजभर ने बताया कि न्यायालय ने अपने आदेश में वाद को निरस्त करते हुए कहा है कि यह वास्तविक तथ्यों को छुपाते हुए एवं असत्य तथ्यों के आधार पर दिया गया प्रार्थना पत्र था। भूतपूर्व चेयरमैन द्वारा न्यायालय में दिया गया प्रार्थना पत्र निरस्त होने के बाद ईओ सेवाराम राजभर ने पूरे मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को देने व विधिक राय कर पूर्व चेयरमैन शराफत हुसैन के विरुद्ध मानहानि, मानसिक उत्पीड़न करने व फिरौती मांगने आदि के लिए कानूनी नोटिस भेजने की कार्रवाई करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी