राशन डीलर की ई-पास मशीन तोड़ी, मारपीट का आरोप

धामपुर(बिजनौर) क्षेत्र के गांव हाफिजाबाद बिहारीपुर में राशन वितरण के दौरान कुछ लोगों का राशन डीलर से विवाद हो गया। इस दौरान राशन डीलर की ई-पास मशीन भी टूट गई डीलर का आरोप है कि गांव के कुछ लोगों ने उससे मारपीट की और मशीन भी तोड़ दी। डीलर ने एसडीएम और आपूर्ति विभाग से मामले की शिकायत की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 10:07 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 06:25 AM (IST)
राशन डीलर की ई-पास मशीन तोड़ी, मारपीट का आरोप
राशन डीलर की ई-पास मशीन तोड़ी, मारपीट का आरोप

धामपुर(बिजनौर) : क्षेत्र के गांव हाफिजाबाद बिहारीपुर में राशन वितरण के दौरान कुछ लोगों का राशन डीलर से विवाद हो गया। इस दौरान राशन डीलर की ई-पास मशीन भी टूट गई, डीलर का आरोप है कि गांव के कुछ लोगों ने उससे मारपीट की और मशीन भी तोड़ दी। डीलर ने एसडीएम और आपूर्ति विभाग से मामले की शिकायत की है।

गांव हाफिजाबाद बिहारीपुर निवासी राशन डीलर बाबू सिंह ने बताया कि 15 मई को वह राशन वितरण कर रहा था, इसी दौरान गांव निवासी उदयवीर सिंह और कुछ अन्य व्यक्ति राशन लेने आए। बाबू सिंह का आरोप है कि उसमें से एक व्यक्ति का ई-पास मशीन पर फिगर प्रिट मैच नहीं किया जिससे राशन नहीं दिया जगा, इसी को लेकर उक्त लोग लड़ाई करने लगे और मारपीट करते हुए उसकी ई-पास मशीन तोड़ दी। डीलर ने इस मामले में 16 मई को शेरकोट थाने में शिकायत भी की थी, सोमवार को उसने एसडीएम धीरेंद्र सिंह से शिकायत की। डीलर का कहना है कि मशीन दो माह पहले ही नई ली थी, अब आपूर्ति विभाग में टूटी मशीन बदलवाने के लिए आठ हजार रुपये पैनाल्टी देनी पड़ रही है। आपूर्ति विभाग के अधिकारी का कहना है कि सरकारी नियमों के तहत ही मशीन बदली जाएगी, जिसके लिए पैनल्टी ली जाती है। वहीं, इस मामले में दूसरे पक्ष के उदयवीर सिंह ने भी डीलर बाबू सिंह पर झगड़े के दौरान जाति सूचक शब्दों के प्रयोग, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए एसडीएम और पुलिस से शिकायत की है। उदयवीर का कहना है कि डीलर का आरोप निराधार है, उसने मशीन नहीं तोड़ी है।

chat bot
आपका साथी