संचार की तीव्र रफ्तार पर नजीबाबाद में ब्रेक

आमजन तक तीव्र व सुलभ सूचना एवं संचार की पहुंच विकसित करने के लिए प्रदेश सरकार तेजी से काम कर रही है लेकिन नगरपालिका नजीबाबाद एवं अन्य निकायों में इन कोशिशों को पलीता लग रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:35 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:35 AM (IST)
संचार की तीव्र रफ्तार पर नजीबाबाद में ब्रेक
संचार की तीव्र रफ्तार पर नजीबाबाद में ब्रेक

जेएनएन, बिजनौर। आमजन तक तीव्र व सुलभ सूचना एवं संचार की पहुंच विकसित करने के लिए प्रदेश सरकार तेजी से काम कर रही है, लेकिन नगरपालिका नजीबाबाद एवं अन्य निकायों में इन कोशिशों को पलीता लग रहा है।

दरअसल, योजना के अंतर्गत नगर में रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, तहसील सरीखे सार्वजनिक स्थान पर मिशन युवा के अंतर्गत वाई-फाई की सुविधा प्रदान की जानी थी। अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में इसका लोकार्पण किया जाना था, लेकिन अक्टूबर का एक पखवाड़ा बीत जाने के बावजूद योजना को मूर्तरूप नहीं दिया गया है। पालिका द्वारा कार्यालय परिसर में ही वाईफाई नेटवर्क स्थापित करने पर नामित सभासद मुकुल रंजन दीक्षित एवं अन्य द्वारा आपत्ति जताने के बाद भी इसके प्रारूप के अनुरूप काम नहीं किया गया और पालिका कार्यालय पर ही वाईफाई सुविधा शुरू कर दी गई। कमोबेश यही हालात अन्य निकायों के भी हैं।

-बोले नागरिक

पालिका द्वारा कार्यालय परिसर में वाई-फाई स्थापित करने का शुरुआत में ही विरोध किया गया था, लेकिन पालिका में मनमानी का दौर चल रहा है। इसकी शिकायत उच्च स्तर पर की जाएगी।

-संजीव अग्रवाल, जिला महामंत्री व्यापारी सुरक्षा फोरम

--

पालिका द्वारा कोई भी आवश्यक सूचना सार्वजनिक नहीं की जाती। मिशन युवा में नगर को मिलने वाली वाईफाई सुविधा को सीमित कर दिया जाना सरकार की योजना को पलीता लगाने जैसा है।

-शिवकुमार माहेश्वरी, नगर अध्यक्ष उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल

--

जनहित की योजनाओं को कैसे क्रियान्वित किया जाता है और उन्हें सुचारू रखने में कैसे गंभीरता बरती जाती है, यह सीखने के लिए दिल्ली माकूल जगह है। नजीबाबाद निकाय को सबक लेना होगा।

-जीशान नजीबाबाद, नगर अध्यक्ष आम आदमी पार्टी

--

पालिका में बोर्ड की बैठक औपचारिक होती है और मनमाने प्रस्ताव थोपे जा रहे हैं। ऐसे ही वाई-फाई योजना का भी दम घोटा जा रहा है। कार्यालय में वाई-फाई लगाने का विरोध किया गया था।

-मुकुल रंजन दीक्षित, नामित सभासद, नगरपालिका परिषद

--

इनका कहना है

यह कोई योजना नहीं है। पालिका ने अपने बजट से ही कार्यालय से वाई-फाई की शुरुआत की है। भविष्य में इसका विस्तारीकरण किया जाएगा।

-विजयपाल सिंह, अधिशासी अधिकारी, नगरपालिका नजीबाबाद

chat bot
आपका साथी