भाकियू लोकशक्ति कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा

किरतपुर मेंभाकियू लोकशक्ति की बैठक कृषि उत्पादन मंडी समिति परिसर में सोमवार को हुई बैठक में जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह ने सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए लंबित समस्याओं और मांगों का अविलंब निस्तारण करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 08:13 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 08:13 PM (IST)
भाकियू लोकशक्ति कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा
भाकियू लोकशक्ति कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा

जेएनएन, बिजनौर। किरतपुर मेंभाकियू लोकशक्ति की बैठक कृषि उत्पादन मंडी समिति परिसर में सोमवार को हुई बैठक में जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह ने सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए लंबित समस्याओं और मांगों का अविलंब निस्तारण करने की मांग की। वहीं, किरतपुर मंडी का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम परमानंद झा को भाकियू लोकशक्ति कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा। जिसमें सभी धान क्रय केंद्रों पर धान की खरीद एमएसपी पर सुचारू रूप से करने, तीनों कृषि कानूनों को रद करने, एमएसपी को गारंटी कानून बनाने, किसान हित में स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने, गन्ना मूल्य में 25 रुपये की बढ़ोत्तरी के फैसले को वापस लेकर गन्ने की फसल में लागत को देखते हुए गन्ने का भाव 500 रुपये प्रति कुंतल करने, गन्ने का समस्त बकाया भुगतान ब्याज सहित अविलंब कराने, 60 वर्ष से अधिक आयु के किसानों और श्रमिकों को 10 हजार रुपये मासिक पेंशन देने की मांग की गई। बैठक में पदम सिंह, रामकुमार सिंह, अंबरीष चौधरी, शीशपाल सिंह, भूपेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, जग्गन अली, अमित कुमार, नरेश कुमार, विपिन चौधरी मौजूद रहे। किसानों का ब्लाक कार्यालय में धरना, प्रदर्शन

कोतवाली देहात : भारतीय किसान यूनियन भानु गुट ने सोमवार को विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर ब्लाक कार्यालय में धरना-प्रदर्शन किया।

धरना स्थल पर हुई बैठक में यूनियन के जिलाध्यक्ष नरेश प्रधान ने कहा कि सरकार द्वारा किसानों की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि ब्लाक क्षेत्र में आई विकास की धनराशि अकेले बढ़ापुर क्षेत्र में खर्च हो रहा है। उन्होंने नगीना तथा बढ़ापुर विधान सभा में बराबर-बराबर धनराशि खर्च किए जाने का मुद्दा उठाया। सूचना पर बीडीओ अंबरीश कुमार धरना स्थल पर पहुंचे, तो किसानों ने उन्हें भी अपने बीच दरी पर बैठा लिया। इस दौरान यूनियन की ओर से पांच सूत्रीय मांग पत्र बीडीओ को सौंपा। ज्ञापन में बिजली की अघोषित कटौती बंद करने, नहरों में गेहूं की बुवाई तक निरंतर पानी दिए जाने, आवारा पशुओं से निजात दिलाने, गन्ना मूल्य पर पुनर्विचार करने तथा किसानों की कर्ज माफी की मांग की गई। अध्यक्षता मंडल प्रभारी चौधरी राजेंद्र सिंह व संचालन सुनील कुमार ने किया। ब्लाक अध्यक्ष विकास कुमार, चौधरी देवेंद्र सिंह, दीपक सैनी, सोहन कुमार, लोकेश कुमार, हरी राज सिंह, धूम सिंह, चंद्र प्रकाश सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी